Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Flood: राजधानी में ट्रक-बस की एंट्री चालू, जानिए कहां बंद और कहां खुले हैं रास्ते

Delhi Traffic Updates: दिल्ली के कई इलाकों में यमुना की बाढ़ का पानी भर जाने के बाद भारी वाहनों की एंट्री कई बॉर्डर पर बंद हो गई थी. अब ये एंट्री दोबारा शुरू हो गई है.

Delhi Flood: राजधानी में ट्रक-बस की एंट्री चालू, जानिए कहां बंद और कहां खुले हैं रास्ते

Delhi Flood का पानी उतरने के बाद ITO इलाके में रिंग रोड पर दोबारा ट्रैफिक दौड़ने लगा है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi Traffic News- यमुना नदी का जल स्तर नीचे आने के बाद दिल्ली के जलभराव वाले इलाकों में अब हालात सामान्य होने लगे हैं. सड़कों पर भरे पानी को दिल्ली नगर निगम, दिल्ली फायर सर्विस और पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों ने पंपसेट की मदद से निकाल दिया है. इससे राजधानी में बाढ़ के कारण बंद हुए रास्ते फिर से खुलने लगे हैं. दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राजधानी के कई बॉर्डर पर लागू की गई ट्रक-बस जैसे भारी वाहनों की एंट्री का आदेश वापस ले लिया है. इससे ट्रकों और बसों की राजधानी में आवाजाही फिर से चालू हो गई है. दिल्ली पुलिस ने भी कई जगह रास्ते खोले जाने की जानकारी साझा की है.

इन चार बॉर्डर से बंद की गई थी एंट्री

दिल्ली में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड से आने वाली ट्रक-बसों की एंट्री कई जगह पानी भरने के कारण बंद कर दी गई थी. यह एंट्री 13 जुलाई को सिंघू बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर बंद की गई थी. अब इन बॉर्डर को फिर से भारी वाहनों के लिए खोल दिया गया है. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत के मुताबिक, राज्य सरकार ने सभी बॉर्डर पर यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण लगी अस्थायी रोक को खत्म कर दिया है. अब दिल्ली में सभी भारी वाहनों को एंट्री मिल पाएगी.

IP फ्लाइओवर पर वाहनों का आवागमन शुरू

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, IP फ्लाइओवर पर दोनों कैरिजवे अब शुरू कर दिए गए हैं. ISBT कश्मीरी गेट से सराय काले खां आने वाले वाहन सलीमगढ़ बायपास से आ सकते हैं, जबकि सराय काले खां से ISBT जाने वाले वाहन रिंग रोड बायपास से होकर जा सकते हैं. 

वजीराबाद से ISBT कश्मीरी गेट तक भी वाहन शुरू

आउटर रिंग रोड पर बाढ़ का पानी आने के कारण बंद कर दिया गया यातायात फिर शुरू हो गया है. वजीराबाद फ्लाइओवर से ISBT कश्मीरी गेट तक अब सभी तरह के वाहनों का आवागमन चालू है. ITO और राजघाट के कैरिजवे में थोड़ा पानी अब भी बाकी है, लेकिन बाकी पूरी रोड खाली हो गई है, जिससे यातायात यहां भी शुरू हो गया है.

विकास मार्ग पर भी कैरिजवे खोले गए

विकास मार्ग पर भी ITO और लक्ष्मी नगर की तरफ का 1-1 कैरिजवे साफ करने के बाद ट्रैफिक शुरू कर दिया गया है. जलभराव वाले अन्य इलाकों में भी यातायात शुरू कराया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस ने दी है धीमी गति की सलाह

दिल्ली पुलिस ने वाहन चालकों को बाढ़ से प्रभावित रहे इलाकों में धीमी गति से चलने की सलाह दी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सड़कों पर अब भी कीचड़ और सिल्ट जमी हुई है. इसके चलते तेज गति से चलने पर वाहनों के स्लिप होकर दुर्घटनाग्रस्त होने का डर है. इस कारण वाहनों को धीमी गति से ही चलाया जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement