Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Floods: दिल्ली में कौन से रास्ते हैं बंद, कहां से मिल रही एंट्री, जानिए सबकुछ

Delhi Traffic Updates: बाढ़ के कारण बहुत सारे इलाकों में पानी भर जाने के चलते उन पर आवाजाही बंद करनी पड़ी है. आउटर रिंग रोड आधे से ज्यादा जगह बंद है.

Delhi Floods: दिल्ली में कौन से रास्ते हैं बंद, कहां से मिल रही एंट्री, जानिए सबकुछ

Delhi Flood: गीता कॉलोनी ब्रिज को बाढ़ का पानी भर जाने के कारण बंद कर दिया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi Flood News- दिल्ली में यमुना नदी की बाढ़ के कारण बहुत सारी सड़कें डूब गई हैं. बाढ़ का पानी राजधानी की सड़कों पर आगे बढ़ता ही जा रहा है. ITO के आसपास के तमाम इलाकों में 1 फुट से ज्यादा पानी भर गया है. इसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को लगातार रास्ते बंद करने पड़ रहे हैं ताकि बाढ़ के पानी में आम जनता नहीं फंस जाए. बंद किए जा रहे रास्तों पर लागू ट्रैफिक डायवर्जन की जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस लगातार अपने ट्विटर हैंडल से एडवाइजरी भी जारी कर रही है. उधर, बाढ़ के कारण दिल्ली में यमुना पार के इलाकों से एंट्री के बहुत सारे रास्ते भी बंद हो गए हैं. आइए जानते हैं कि राजधानी के कौन से रास्ते बंद हैं और किन रास्तों से दिल्ली के बीच में एंट्री की जा सकती है.

दिल्ली के तीन बड़े इलाके पानी में डूबे,वीडियो हैरान कर देगाs

पढ़ें- Delhi Floods: घर से निकलने से पहले याद रखें ये चार बात, नहीं होना पड़ेगा बाढ़ से परेशान

मध्य दिल्ली में एंट्री के ये पॉइंट हैं बंद, यहां से करें प्रवेश

यमुना पार से मध्य दिल्ली में एंट्री के लिए सिग्नेचर ब्रिज, वजीराबाद ब्रिज, कश्मीरी गेट ब्रिज, गीता कॉलोनी ब्रिज, लोहे का पुल, विकास मार्ग ब्रिज बंद हो गए हैं. अभी दिल्ली के अंदर यमुना पार के इलाकों से आने के लिए एनएच-9 (कॉमनवेल्थ खेल गांव), डीएनडी ब्रिज, कालिंदी कुंज ब्रिज से एंट्री की जा सकती है. हालांकि NH-9 पर भी सीधे सराय काले खां उतरकर निजामुद्दीन से होते हुए दिल्ली में एंट्री मिल रही है.

दिल्ली के अंदर ये रास्ते बंद हैं-

  • सिग्नेचर ब्रिज से सराय काले खां तक आउटर रिंग रोड पर लगभग सभी जगह पानी भर गया है. इसके चलते सिग्नेचर ब्रिज और ISBT सराय काले खां के बीच रिंग रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद कर दिया गया है. 
  • विकास मार्ग से ITO की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने से प्रभाव हुआ है. इस रास्ते के बजाय अक्षरधाम की तरफ पहुंचकर वहां से NH-9 के जरिये निजामुद्दीन पहुंचकर ITO की तरफ जा सकते हैं.
  • NH-48 पर शिवमूर्ति के करीब सर्विस लेन पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है. हालांकि यहां ट्रैफिक बंद होने का कारण पैदल चलने वाले लोगों की अचानक बढ़ी हुई संख्या है.
  • NH-48 पर धौला कुआं से महीपालपुर तक का ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. कांवड़ियाओं की बढ़ी संख्या के कारण यह प्रभाव पड़ा है. इसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने इस तरफ जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करने को कहा है.
  • भैरों रोड पर रेलवे अंडर ब्रिज के करीब बाढ़ का पानी भर गया है. इसके चलते यहां यातायात बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों से जाने के लिए कहा गया है.
  • C-Hexagon इंडिया गेट पर शेरशाह रोड कट के करीब सड़क रिपेयरिंग का काम चल रहा है. इसके चलते ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है. पुलिस ने इस रास्ते से भी नहीं जाने की सलाह दी है. 
  • IP Road कैरिजवे में यातायात बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक IP फ्लाइओवर से W पॉइंट के करीब बारिश के कारण सीवर ओवरफ्लो होने से पानी भर गया है.

इन जगहों पर भी है डायवर्जन

दिल्ली के अंदर सिंघू बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से हैवी व्हीकल्स की एंट्री बंद है. इसके अलावा GTK रोड से ISBT काश्मीरी गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक पर पाबंदी लगा दी गई है. आउटर रिंग रोड पर रोहिणी से ISBT की तरफ जाने वाले वाहन GTK रोड तक ही जा रहे हैं. GTK रोड से आजादपुर मुकरबा फ्लाइओवर के नीचे रोहिणी की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट है. सिंघु बॉर्डर पर KGMP एक्सप्रेसवे की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. मुकरबा चौक पर पीरागढ़ी चौक व नरेला की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. भलस्वा में पीरागढ़ी और नरेला की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. यदि आप अपने व्हीकल से इन इलाकों की तरफ निकल रहे हैं तो यह ट्रैफिक डायवर्जन आपके काम आ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement