Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केजरीवाल की फिर बढ़ीं मुश्किलें, LG ने लो फ्लोर बसों की खरीद मामले में CBI जांच की दी मंजूरी

उपराज्यपाल वीके सक्सेना को शिकायत में कहा गया कि जुलाई 2019 में 1,000 लो फ्लोर बीएस-4 और बीएस-6 बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार किया गया.

केजरीवाल की फिर बढ़ीं मुश्किलें, LG ने लो फ्लोर बसों की खरीद मामले में CBI जांच की दी मंजूरी

राज्यपाल वीके सक्सेना और अरविंद केजरीवाल (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं. उपराज्यपाल वीके सक्सेना Governor V.K. saxena) ने डीटीसी द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

गौरतलब है कि इस साल 9 जून में राज्यपाल वीके सक्सेना को भेजी गई एक शिकायत में दावा किया गया था कि दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने पूर्व नियोजित तरीके से परिवहन मंत्री को बसों की टेंडरिंग और खरीद संबंधित कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया था कि टेंडर के लिए बोली प्रबंधन सलाहकार के रूप में DIMTS की नियुक्ति गलत कामों को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से की गई थी. शिकायत में कहा गया कि जुलाई 2019 में 1,000 लो फ्लोर बीएस-4 और बीएस-6 बसों की खरीद के लिए BID और मार्च 2020 मे एनुअल मेंटिनेस कांट्रैक्ट के लिए बोलीं में अनियमितताएं बरती गईं.

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम में घटाईं 22 सीटें, अब अधिकतम 250 वार्ड के लिए होंगे चुनाव

राज्यपाल ने शिकायत CBI के पास भेजी
इतना ही नहीं, आरोप लगाया कि मार्च 2020 में लो फ्लोर बीएस-6 बसों की खरीद व वार्षिक रखरखाव के अनुबंध के लिए लगाई गई दूसरी बोली में भी अनियमितताएं बरती गईं. बता दें कि 22 जुलाई को शिकायत पर दिल्ली सरकार के विभागों की प्रतिक्रिया लेने के लिए मुख्य सचिव के पास भेजा गया था. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने 19 अगस्त को रिपोर्ट सौंपी. जिसमें कुछ ‘अनियमितताओं’ की ओर इशारा किया गया था. इसके बाद राज्यपाल ने शिकायत सीबीआई को भेज दी है.

ये भी पढ़ें- Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपा पापुआ न्यू गिनी, बड़ी तबाही की आशंका

CBI ने जांच की शुरू
बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में अगस्त के महीने से ही प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. वहीं केजरीवाल सरकार ने दावा किया है कि इस मामले में उन्हें क्लीन चिट मिल चुकी है. बीजेपी इसे बेवजह मुद्दा बना रही है. बीजेपी ने कहा कि 2021 में दर्ज की गई शिकायत पर अभी गौर किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement