Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: उमस भरी गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, दिल्ली NCR में अगले दो दिन जमकर होगी बारिश

Delhi NCR में‌ बारिश को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है जिसके मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Delhi Rain: उमस भरी गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, दिल्ली NCR में अगले दो दिन जमकर होगी बारिश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद अब उमस भरी गर्मी लोगों को सबसे ज्यादा परेशान कर रही है. ऐसे में लोगों को इंतजार है कि कब दोबारा बारिश देखने को मिलेगी जिससे उन्हें इस उमस भरी चिपचिपाहट वाली गर्मी से राहत मिले. इस बीच IMD ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर (Delhi Rain) में जल्द ही बारिश देखने को मिल सकती है जो कि दो दिन तक जारी रह सकती है. इस दौरान कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

मानसून को लेकर मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि मॉनसून 26 से 28 जून के बीच पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने भी इन दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. विशेषज्ञों के अनुसार मानसून 29 जून के आसपास दिल्ली एनसीआर में दस्तक दे सकता है. 26 से 28 जून तक बारिश की काफी संभावना है. जिसके चलते लोगों को गर्मी से पूरी तरह निजात मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड में पढ़ाए जाएंगे सावरकर, सपा ने कहा फिर से सोच लें, सरकार ने दिया ये जवाब  

कैसा रहेगा आज का मौसम

IMD के मुताबिक मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज 24 जून को हल्की बरसात हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29 डिग्री रह सकता है. वहीं 25 और 26 जून को दिल्ली-एनसीआर में तेज बरसात हो सकती है. इस बरसात की वजह से अधिकतम तापमान गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है. 

यह भी पढ़ें- जेट इंजन से लेकर ड्रोन तक, किन सेक्टर्स में भारत का साथ निभाने के लिए तैयार हुआ अमेरिका?  

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम था और अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री रहा, यह भी सामान्य से एक डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 92 से 53 दर्ज किया गया है. ऐसे में लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान करती रही. 

यह भी पढ़ें- 'भारत में भी कई हुसैन ओबामा', हिमंत सरमा के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने PM मोदी को घेरा

रविवार से होगी भारी बारिश की शुरुआत

मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को कई इलाकों में हुई हल्की बारिश के बाद शनिवार को ऐसा ही बारिश का दौर देखने को मिलेगा. इसके बाद रविवार से तेज बारिश होने की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा. IMD के मुताबिक अब बचे हुए जून में लोगों को गर्मी परेशान नहीं करेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement