Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Exclusive: कांग्रेस ने कर ली है अमेठी पर दोबारा फतेह की तैयारी, जानिए स्मृति ईरानी को हारने का इनसाइड प्लान

DNA Exclusive: साल 2019 में अमेठी सीट हार चुकी कांग्रेस ने इस बार खामोशी से यहां दोबारा फतेह पाने का प्लान बनाया है. केएल शर्मा को ऐन मौके पर उम्मीदवार घोषित करना इसी का हिस्सा है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DNA Exclusive: उत्तर प्रदेश की अमेठी हमेशा से ही चुनावी हॉट सीट रही है. कांग्रेस के गांधी परिवार का घरेलू गढ़ कहलाने वाली ये सीट इस बार कुछ ज्यादा ही चर्चा में है. खासतौर पर इस बार कांगेस के यहां से किशोरी लाल शर्मा को केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता स्मृति ईरानी के सामने कैंडीडेट के तौर पर उतारने के बाद यह सीट और ज्यादा चर्चा में आ गई है. यहां बताना जरूरी है कि भले ही केएल शर्मा नेशनल मीडिया के लिए जाना-पहचाना चेहरा नहीं हैं, लेकिन वे चुपके से लंबे अरसे से अमेठी में कमान संभालते रहे हैं. अपनी ग्राउंड विजिट के दौरान DNA ने पाया कि स्थानीय लोग केएल शर्मा को उस दौर से जानते हैं, जब वे साइकिल पर गांव-गांव घूमा करते थे. स्थानीय लोगों की नजर में शर्मा की छवि एक आम आदमी और वफादार पार्टी कार्यकर्ता की रही है.

प्रियंका गांधी संभालेगी चुनाव प्रचार का मैदान

कांग्रेस सूत्रों ने DNA से बताया कि गांधी परिवार को वफादार केएल शर्मा की जीत के लिए खुद प्रियंका गांधी यहां प्रचार की कमान संभालेंगी. प्रियंका यहां 8 मई से 18 मई तक रोजाना 20 मीटिंग करेंगी, जिनमें वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के साथ ही स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगी. साथ ही भाजपा को सोशल मीडिया के जरिये चारों खाने चित करने की भी पूरी कोशिश करेंगी.

स्थानीय वोटर दिख रहे कांग्रेस के साथ?

अमेठी की स्थानीय जनता पहले कांग्रेस या समाजवादी पार्टी की वोटर रही है, लेकिन साल 2019 में उन्होंने भाजपा को वोट दिया था. लेकिन इस बार लोगों ने DNA से कहा कि वे कांग्रेस को वोट करना चाहते हैं. लोगों का कहना है कि प्रियंका गांधी ने अपने भाषणो में उनकी चिंताओं को जगह दी है. साथ ही प्रियंका ने उनके बेहतर रोजगार के लिए ठोस कदम उठाने का वादा भी किया है. 

इंटरनल सर्वे में भी कांग्रेस भारी

पार्टी ने इस सीट पर अपना इंटरनल सर्वे भी कराया है, जिसमें अमेठी के वोटर्स का स्मृति ईरानी से असंतुष्ट होने की बात सामने आई है. लोकसभा क्षेत्र के युवा नौकरी के मौकों की कमी और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर उत्तेजित दिखाई दिए हैं. इनमें से अधिकतर लोग सेना में जाना चाहते हैं, लेकिन वे केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना से नाराज हैं और इसमें अपने लिए कोई भविष्य नहीं देख रहे हैं. 

अब बताते हैं आपको कांग्रेस का Exclusive प्लान

अमेठी में 20 मई को मतदान होना है और 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा. DNA को कांग्रेस के उस प्लान की एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है, जो अमेठी में भाजपा की स्मृति ईरानी को हराने के लिए तैयार किया गया है. चलिए हम आपको बताते हैं-

  • डोर-टू-डोर कैंपेनिंग को बेहद तेज करना है और सोशल मीडिया पर जबरदस्त माहौल तैयार करना है.
  • अमेठी में कैंपेनिंग का चार्ज प्रियंका गांधी संभालेंगी. साथ ही पार्टी ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी अमेठी और रायबरेली में सीनियर आब्जर्वर की भूमिका में तैनात किया है.
  • छ्त्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रायबरेली की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि अशोक गहलोत को अमेठी में तैनात किया गया है.
  • पार्टी ने इन सीटों के लिए दो सीनियर लीडर्स को जिम्मेदारी देने के लिए विश्वास जताकर अपनी गंभीरता दिखा दी है.
  • पार्टी ने 10 दिन का गहन प्रचार अभियान तैयार किया है, जिसमें रोजाना 50,000 लोगों तक पहुंचने की योजना बनाई गई है.
  • इस प्लान के हिसाब से देखें तो पार्टी रोजाना औसतन 25 गांवों में प्रचार अभियान के जरिये पहुंच बनाएगी.
  • प्रियंका गांधी ने इस प्रचार अभियान के लिए 500 लोगों की एक विश्वसनीय टीम तैयार की है.
  • यह टीम डोर-टू-डोर कैंपेनिंग करने के साथ ही बूथ लेवल पर भी फोकस होकर काम करेंगे.
  • सूत्रों की मानी जाए तो सोशल मीडिया पर भी भाजपा के खिलाफ अभियान चलाने के लिए 5,000 वॉलंटियर्स की फौज तैयार की गई है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement