Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मुसलमानों से न सामान खरीदो, न कोई काम दो' BJP सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर मचा बवाल

दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने रविवार को एक सभा का आयोजन किया था. इसमें बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया.

'मुसलमानों से न सामान खरीदो, न कोई काम दो' BJP सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर मचा बवाल

दिल्ली में VHP की सभा में प्रवेश वर्मा ने दिया विवादित बयान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma) के बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आयोजकों पर बिना अनुमति के कार्यक्रम करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. वहीं, AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर हमला बोला है. ओवैसी ने कहा कि देश की राजधानी में भाजपा-आरएसएस का सांसद खुलेआम मुसलमानों का बहिष्कार करने की शपथ ले रहा है.

दरअसल, रविवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने एक सभा का आयोजन किया था. इसमें नंद नगरी इलाके में बीते दिनों हुए मनीष हत्याकांड का मामला उठाया गया. इस दौरान पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा मनीष की मौत जिहादी तत्वों के चलते हुई. जब तक सभी हिंदू एक नहीं होंगे ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. उन्होंने कहा, 'जहां कहीं भी वे आपसे मिले तो उन्हें सीधा करने का एक ही तरीका है, उनका पूर्ण बहिष्कार करें. क्या आप मुझसे सहमत हैं?' बीजेपी नेता के विवादित बयान का ये वीडियो वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में Sex ratio में सुधार, टॉप पर फतेहबाद, गुरुग्राम में 2% की बढ़ोतरी, देखें आंकड़े

प्रवेश वर्मा का वीडियो वायरल
इस कथित वीडियो में बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा को कार्यक्रम में मौजूद लोगों से एक मुसलमानों के खिलाफ पूर्ण बहिष्कार करने के बारे में कहते हुए सुना जा रहा है. वह लोगों से कह रहे हैं कि हाथ उठाकर बताएं कि उनकी बात से सहमत हैं या नहीं. वीडियो प्रवेश वर्मा को यह कहते हुए सुना जा सकता है, हम उनकी दुकानों से कुछ नहीं खरीदेंगे या उन्हें कोई पैसा नहीं देंगे. उनके साथ यही सही सुलूक होगा.’ 

Delhi Police ने दर्ज की एफआईआर
पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने कहा कि पुलिस से अनुमति न लेने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत आयोजकों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन में हुए कार्यक्रम की जानकारियां जुटा रही है और इसके आयोजन की कोई अनुमति नहीं ली गई थी. यह कार्यक्रम मनीष की हत्या के विरोध में वीएचपी ने आयोजित किया था. अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम में भाषणों से संबंधित फुटेज खंगाली जा रही है. 

ये भी पढ़ें- तीन अमेरिकी अर्थशास्त्रियों को इकोनॉमिक्स का Nobel Prize, बैंकों के संकट पर किया शोध

VHP ने दी आंदोलन करने की धमकी
गौरतलब है कि बीते दिनों नंद नगरी इलाके मनीष की हत्या की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. कैमरे की फुटेज में तीन युवकों को मनीष को चाकू से गोदते हुए देखा गया. इस बीच विश्व हिंदू परिषद ने मनीष के परिजन को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की है. वीएचपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष कपिल खन्ना ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े संगठन ने उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को छह सूत्री ज्ञापन सौंपते हुए युवक के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है. वीएचपी ने अपनी मांगों के पूरा न होने पर बड़ा आंदोलन शुरू करने की धमकी भी दी है.

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement