Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar में पहली बार शराब पीने वालों को नहीं होगी अब जेल, पढ़िए शराबबंदी कानून में क्या-क्या आए बदलाव

बिहार की नीतीश कुमार कैबिनेट ने शराबबंदी कानून में संशोधन को मंजूरी दे दी है. इसमें पहली बार शराब पीने पर जेल ना जाने का प्रावधान किया गया है.

Bihar में पहली बार शराब पीने वालों को नहीं होगी अब जेल, पढ़िए शराबबंदी कानून में क्या-क्या आए बदलाव

Bihar Chief Minister Nitish Kumar (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर एक बार फिर बदलाव किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की कैबिनेट ने संशोधन को मंजूरी दे दी है. बजट सत्र के दौरान संशोधित किए गए इस कानून में प्रावधान किया गया है कि पहली बार शराब पीने पर किसी भी व्यक्ति को सीधे जेल नहीं भेजा जाएगा. बिहार मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम 2016 में संशोधन के बाद पुलिस उन्हें जुर्माना देकर छोड़ देगी. हालांकि इसके लिए पूरी प्रक्रिया तय की गई है.  

शराबबंदी को लेकर जारी है विवाद 
बिहार में काफी समय से शराबबंदी को लेकर को लेकर विवाद हो रहा है. इसके कई बार बदलाव भी किए जा चुके हैं. शराबबंदी कानून में संशोधन की मांग की जा रही थी और चर्चा थी कि सरकार ऐसा ही कोई फैसला करेगी. अब कैबिनेट में इसका रास्ता साफ हो गया है.   

यह भी पढ़ेंः No Smoking Day: युवाओं को तेजी से लगी धूम्रपान की लत, छोड़ने वालों की संख्या में हुआ मामूली इजाफा

जानकारी के मुताबिक कानून में जो संशोधन किए गए हैं वो पिछले काफी समय से लंबित थे. पेनाल्टी लेकर छोड़ने का जो प्रावधान है, उसका अमेंडमेंट 2018 में ही हो गया था. अब उसमें संशोधन के बाद तय किया गया है कि कार्यपालक दंडाधिकारी के पास ये अधिकार हो. वह पहली बार शराब पीने पर पेनल्टी लेकर छोड़ने की कार्रवाई कर सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement