Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Excise Policy Case: आबकारी नीति में बुरे फंसे संजय सिंह, ED ने दाखिल की चार्जशीट, लगाए ये आरोप

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.

Excise Policy Case: आबकारी नीति में बुरे फंसे संजय सिंह, ED ने दाखिल की चार्जशीट, लगाए ये आरोप

Sanjay Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता संजय सिंह बुरे फंसे हैं. उनके खिलाफ दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. साल 2021-22 में हुई कथित अनियमितता के आरोपों में आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता ईडी की रडार पर हैं. अब शनिवार को ईडी ने संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक संजय सिंह के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा, इस केस में उनकी संलिप्तता के कथित सबूत एजेंसी ने जुटाए हैं. संजय सिंह तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

आरोप है कि वे दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में एक प्रमुख साजिशकर्ता हैं. ईडी ने उन पर आरोपी से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा से अपने सहयोगियों के जरिए 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें- Aditya-L1 का विंड पार्टिकल ISRO ने किया एक्टिवेट, क्यों खास है ये कदम?

संजय सिंह न केवल आबकारी नीति 2021-22 में जांच के दायरे में हैं. ईडी और सीबीआई दोनों इस केस की छानबीन कर रही हैं. दिल्ली की शराब नीति भी सवालों के घेरे में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक चार्जशीट दायर होने की वजह से संजय सिंह को जमानत मिलने में दिक्कत आएगी.

चार्जशीट में क्या-क्या हैं आरोप?
ईडी ने दावा किया है कि संजय सिंह 2017 से दिनेश अरोड़ा को जानते थे. उनके विवेक त्यागी, अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के साथ घनिष्ट संबंध थे. संजय  ईडी के अनुसार, अरोड़ा नियमित रूप से आप नेता के घर जाते थे और उन्होंने एक अन्य व्यवसायी अमित अरोड़ा को संजय सिंह से मिलवाया था.

ये भी पढ़ें: दुनिया की 10 सबसे खतरनाक खून खराबे वाली फिल्में, कमजोर दिल वाले ना देखें

ईडी ने कहा है कि दिनेश अरोड़ा ने पूर्व AAP संचार प्रभारी विजय नायर के निर्देश पर अगस्त-अक्टूबर 2021 के दौरान व्यवसायी समीर महेंद्रू से 3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. ईडी ने आरोप लगाया है कि 3 करोड़ रुपये में से 1 करोड़ रुपये दिनेश अरोड़ा के कर्मचारियों ने इंडोस्पिरिट्स कार्यालय से लिए और नॉर्थ एवेन्यू में सर्वेश मिश्रा को सौंप दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement