Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest के बीच राहुल गांधी का वादा, 'हम जीते तो देंगे MSP की गारंटी'

हरियाणा पंजाब से लेकर यूपी तक के किसान एक बार फिर से दिल्ली की कूच कर रहे हैं. किसान सरकार पर अपनी मांगों को पूरा करने का दबाव बना रहे हैं. इसबीच राहुल गांधी ने सत्ता में आने पर एमएसपी कानून की गारंटी देने का वादा किया है.

Latest News
Farmers Protest के बीच राहुल गांधी का वादा, 'हम जीते तो देंगे MSP की गारंटी'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

किसानों द्वारा आंदोलन (Farmers Protest) के लिए दिल्ली कूच के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो स्वामीनाथन आयोग के अनुसार, प्रत्येक किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी दी जाएगी. यह कदम 15 करोड़ किसान परिवारों के जीवन को बदल देगा." उनकी समृद्धि सुनिश्चित करके यह न्याय के पथ पर कांग्रेस की पहली गारंटी है."

राहुल गांधी ने इस दौरान वादा किया कि केंद्र में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनने पर स्वामीनाथन कमेटी (Swaminathan Committee) के सुझावों पर अमल किया जाएगा। राज्य के उत्तरी क्षेत्र सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ''आज किसान दिल्ली की ओर पैदल जा रहे हैं. उनको रोका जा रहा है, उन पर आंसू गैस के गोले चलाए जा रहे हैं. उनको जेल भेजा जा रहा है. यह सिर्फ मेहनत का फल छिना जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि स्वामीनाथन जी को भाजपा सरकार ने भारत रत्न तो दिया, लेकिन जिन किसानों के लिए स्वामीनाथन जी ने अपनी जिंदगी दी, उनके लिए मेहनत की. वह करने के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं है. 

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली बॉर्डर पर तैनात हुई फोर्स, रूट डायवर्जन के साथ बंद किए जा सकते हैं ये 9 Metro Station

किसानों को मिलना चाहिए MSP कानूनी अधिकार

राहुल गांधी ने कहा कि स्वामीनाथन जी ने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि किसानों को एमएसपी का कानूनी (Msp Legal Guarantee) अधिकार मिलना चाहिए, लेकिन यह काम भाजपा की सरकार नहीं कर रही है. मैं कहना चाहता हूं कि केंद्र में ‘इंडिया’ (गठबंधन) की सरकार आएगी तो हम एमएसपी की गारंटी हिंदुस्तान के किसानों को देंगे, जो स्वामीनाथ रिपोर्ट में लिखा है वह हम पूरा करके देंगे.  

जीएसटी और नोटबंदी को लेकर PM Modi पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के साथ ही जीएसटी और नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जीएसटी माल एवं सेवा कर और नोटबंदी का इस्तेमाल कर पीएम ने व्यापारियों को दबा दिया है. उन्होंने कहा,''देश में दो तरह के अन्याय हो रहे हैं. एक आर्थिक अन्याय और दूसरा सामाजिक अन्याय. आर्थिक अन्याय में बेरोजगारी फैल रही है और बड़े-बड़े अरबपति चीनी माल हिंदुस्तान में बेच रहे हैं. मोबाइल से लेकर कपड़ों तक पर मेड इन चाइना लिखा है और भारत में खूब ​बिक रहे हैं. यह सामान हिंदुस्तान में बनता तब इससे यहां के बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement