Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

... जब 'बुआ-बबुआ' को लेकर यूपी में मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ हो गई FIR

अखिलेश यादव के समर्थक ने कोर्ट में तहरीर दी है जिसमें फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग का भी नाम शामिल है.

... जब 'बुआ-बबुआ' को लेकर यूपी में मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ हो गई FIR

अखिलेश यादव और मार्क जुकरबर्ग. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फेसबुक के चीफ एग्जीक्युटिव ऑफीसर (CEO) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के खिलाफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कथित विवादित पोस्ट को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में  दर्ज एक एफआईआर में 49 लोगों का नाम शामिल है जिनमें एक नाम मार्क जुकरबर्ग का भी है. 

मार्क जुकरबर्ग ने खुद अखिलेश यादव के खिलाफ कोई पोस्ट नहीं की है. एफआईआर में उनका नाम महज इसलिए लिखा गया है क्योंकि उनके प्लेटफॉर्म को अखिलेश यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए इस्तेमाल किया गया है. 

कन्नौज जिले के सरहटी गांव में रहने वाले अमित कुमार ने मार्क जुकरबर्ग समेत 49 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. अमित कुमार ने आरोप लगाया है कि इन लोगों ने फेसबुक पर अखिलेश यादव के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया है. कोर्ट को दी गई याचिका में अमित कुमार ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की 'बुआ बबुआ' फेसबुक पेज पर छवि खराब की जा रही है. 

एडमिन के साथ-साथ फंसे मार्क जुकरबर्ग

शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने 25 मई को भी कन्नौज के पुलिस अधीक्षक से इस मामले में गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया. पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर अब शिकायतकर्ता ने कोर्ट का रुख किया है. शिकायतकर्ता की अपील है कि फेसबुक पेज के एडमिन के साथ-साथ मार्क जुकबर्ग का नाम भी एफआईआर में शामिल हो. सीजेएम धर्मवीर सिंह ने पुलिस से इस मामले में शिकायत दर्ज करने को कहा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement