Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-Meerut Expressway पर एक दिन में 473 गाड़ियों के चालान, सबको भरना होगा 20,000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर केवल कारों और बड़े वाहनों की अनुमति है. दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है.

Delhi-Meerut Expressway पर एक दिन में 473 गाड़ियों के चालान, सबको भरना होगा 20,000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर काटे गए चालान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस (Ghaziabad police) ने शनिवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तीन पहिया वाहनों से सफर करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया. इस दौरान 473 वाहनों के चालान किए गए. नो एंट्री जॉन में प्रवेश कर यातायात निमयों का उल्लघंन करने पर अब प्रत्येक वाहन चालक को 20,000 रुपये का भुगतान करना होगा.


बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर केवल कारों और बड़े वाहनों की अनुमति है. दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है. इस संबंध में वाहन चालकों को सूचित करने के लिए अधिकारियों ने कई साइन बोर्ड लगवाए हैं. इसके बावजूद एक्सप्रेस-वे पर बाइक, ऑटो, टेम्पो, बुग्गी और ई-रिक्शा जैसे कई प्रतिबंधित वाहन बेरोकटोक दौड़ते हैं. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली एनसीआर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड जारी, मौसम विभाग ने जारी किया आॅरेंज अलर्ट  

8 प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस रही तैनात
गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार को एक्सप्रेसवे पर खुलेआम नियम तोड़ने वालों को ऐसे वाहनों को दंडित करने के लिए 8 प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया था. ये टीमें  गौर ग्रीन, एबीईएस विजयनगर, आईएमएस कॉलेज, वेदांता फार्म हाउस के सामने टोल प्लाजा, दया स्टील एजेंसी के सामने टोल प्लाजा, पलवल और कुंडली की ओर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर तैनात थी. इन जगहों पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

पिछले साल 106 लोगों की गई जान
गौरतलब है कि पिछले साल 2022 में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर 168 सड़क दुर्घटनाएं हुई. जिनमें 106 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अधिकारियों ने 2022 में विपरीत दिशा में वाहन चलाने पर 12,081 वाहनों पर जुर्माना लगाया. जबकि नो-पार्किंग स्थलों पर वाहन खड़ा करने पर 17,485, प्रतिबंधित वाहनों पर चलने पर 6,986 और तेज गति से वाहन चलाने पर 81,348 लोगों के ई-चालान काटे गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement