Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर में बनाऊंगा अपनी पार्टी

Ghulam Nabi Azad Resigns: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर वापस लौटेंगे और अपनी नई पार्टी बनाएंगे.

Congress से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर में बनाऊंगा अपनी पार्टी

गुलाम नबी आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने गुरुवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अब वह वापस जम्मू कश्मीर लौटेंगे और वहां अपनी नई पार्टी बनाएंगे.

इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि गुलाम नबी आजाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आजाद ने इन खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि मेरे विरोधी तीन साल से मेरी झूठी अफवाह उड़ा रहे हैं कि मैं बीजेपी में जा रहा हूं. यहां तक कि उन्होंने मुझे राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी बनवा दिया था. लेकिन मैं जम्मू कश्मीर जाऊंगा और अपनी पार्टी बनाऊंगा. इसके बाद हम राष्ट्रीय स्तर पर देखेंगे.

ये भी पढ़ें- गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाते थे गुलाम नबी आजाद, फिर क्यों छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ'

जम्मू कश्मीर राजनीति में फिर से करेंगे वापसी
इसी के साथ आजाद एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीति से जम्मू कश्मीर की राजनीति में लौट रहे हैं. इससे पहले आजाद तीन करीब पांच साल जम्मू कश्मीर की राजनीति में सक्रिय रहे थे. उन्होंने 2005 में जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री बनाया गया था. उन्होंने जुलाई 2008 तक मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला था. 

ये भी पढ़ें- Ghulam Nabi Resigns: कुलदीप बिश्नोई बोले- आत्मघाती मोड में कांग्रेस, उमर अब्दुल्ला ने भी कही बड़ी बात

अनुभवहीन लोगों से घिरे हैं राहुल
बता दें कि गुलाम नबी आजाद शीर्ष नेतृत्व से नाराज बने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के जी-23 गुट का भी हिस्सा थे. पिछले दिनों उन्हें प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया था, उन्होंने उस पद से भी इस्तीफा दे दिया था. इन्होंने पत्र लिखकर राहुल गांधी पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अनुभवहीन लोगों से घिरे हैं. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement