Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab से गुड न्यूज! प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रेन की पटरियां की खाली

सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद अपने 'रेल रोको' आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है.

Punjab से गुड न्यूज! प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रेन की पटरियां की खाली

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में विभिन्न स्थानों पर किसानों ने मंगलवार को ट्रेन की पटरियों से अवरोध हटाकर उन्हें पूरी तरह से खाली कर दिया है. किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ एक बैठक करने के बाद ट्रेन की पटरियों को खाली करने का फैसला किया.

किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के बैनर तले किसानों ने 20 दिसंबर को विभिन्न स्थानों पर अपना 'रेल रोको' आंदोलन शुरू किया था, जिससे कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई और यात्रियों को असुविधा हुई थी.

प्रदर्शनकारी किसान पूर्ण रूप से कृषि ऋण माफ करने, कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर से चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को मुआवजा देने तथा उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को वापस लेने की मांग कर रहे थे.

KMSC के राज्य महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद अपने 'रेल रोको' आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है.

पंढेर ने कहा कि उनकी मांगों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री के साथ अगले दौर की बैठक चार जनवरी को होगी. किसानों ने फसलों के नुकसान के लिए 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा, गन्ना खरीद का बकाया जारी करने और ठेका व्यवस्था खत्म करने की भी मांग की. (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement