Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Survey: शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू होगा ज्ञानवापी का सर्वे, बाधा डाली तो होगी FIR

Gyanvapi Survey: कोर्ट ने पूरी सख्ती के साथ सर्वे का आदेश दिया है. सर्वे की रिपोर्ट 17 मई तक अदालत में पेश की जाएगी.

Gyanvapi Survey: शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू होगा ज्ञानवापी का सर्वे, बाधा डाली तो होगी FIR
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) का सर्वे शनिवार से शुरू होगा. अगर किसी ने सर्वे के काम में बाधा डाली तो उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी. कोर्ट के आदेश के मुताबिक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक सर्वे होगा. इसकी रिपोर्ट 17 मई तक कोर्ट को सौंपी जानी है.

चप्पे-चप्पे का होगा सर्वे
कोर्ट ने गुरुवार को वीडियोग्राफी को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए पूरे मस्जिद परिसर में सर्वे करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि परिसर के तहखाने समेत सभी स्थानों का सर्वे किया जाए और जब तक मस्जिद के कमिशन की कार्रवाई नहीं होती, तबतक सर्वे जारी रहेगा. कोर्ट ने कहा कि मस्जिद परिसर के चप्पे-चप्पे का सर्वे होगा. अदालत (Court) ने इस कार्रवाई को सख्ती के साथ पूरी करने को कहा है. इसके अलावा जिला अदालत ने एडवोकेट कमिश्नर ए के मिश्रा (A K Mishra) को हटाए जाने की मांग को भी खारिज कर दिया है. 

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid Case: जज बोले- डर का माहौल बनाया गया, परिवार को सुरक्षा की चिंता

आदेश की बड़ी बातें  
कोर्ट ने अपने आदेश में साफ कर दिया कि कमिश्नर कहीं भी फोटोग्राफी के लिए स्वतंत्र होंगे. मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी की जाएगी. आदेश में कहा गया कि सर्वे के दौरान वादी, प्रतिवादी, एडवोकेट, एडवोकेट कमिश्नर और उनके सहायक व सर्वे से संबंधित और कोई नहीं होगा. जिला प्रशासन ताले को खुलवाकर या ताले को तुड़वाकर भी सर्वे कराएगा. डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी मॉनिटरिंग करें. सर्वे पूरा कराने की व्यक्तिगत जिम्मेदारी जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर की होगी. जिला प्रशासन बहाना बनाकर सर्वे की कार्रवाई को टालने का प्रयास नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Heatwave: आज से गर्मी के तेवर होंगे और तीखे, जानें कब मिलेगी लू से राहत

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement