Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haldwani Clash: शूट एट साइट का ऑर्डर, स्कूल-इंटरनेट बंद, कैसा है हल्द्वानी का हाल? 10 पॉइंट्स में पढ़ें

Haldwani Clash: हल्द्वानी में पुलिसकर्मियों पर छतों से पथराव हुआ है. उन पर पेट्रोल बम दागे गए हैं. इलाके का हाल बेहाल है. 10 पॉइंट्स में जानिए किस हाल में है हल्द्वानी.

Latest News
Haldwani Clash: शूट एट साइट का ऑर्डर, स्कूल-इंटरनेट बंद, कैसा है हल्द्वानी का हाल? 10 पॉइंट्स में पढ़ें

Haldwani Clash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haldwani Clash Updates: उत्तराखंड (Uttarakhand) का हलद्वानी (Haldwani) सुलग रहा है. बनभूलपुरा इलाके में बनी एक मस्जिद को गिराने पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर लोगों ने जमकर पथराव किया है. अधिकारी कोर्ट के आदेश के बाद मस्जिद गिराने पहुंचे थे तभी लोगों ने छतों से पथराव किया. पथराव करने वाले लोगों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे.

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर पेट्रोल बम से भी हमला बोला गया. हल्दावानी का बनभूलपुरा इलाका भी सुलग उठा है. दंगाइयों ने सरकारी संपत्तियों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है. पुलिस की गाड़ियां, ट्रांसफर और दूसरी संपत्तियों को भी आग लगा दी है.

इसे भी पढ़ें- Haldwani Violence: क्यों सुलगने लगा हल्द्वानी? लगाया गया कर्फ्यू, स्कूल भी रहेंगे बंद

आइए 10 पॉइंट्स में जानते हैं हल्द्वानी में अब तक क्या हुआ है.

1. हल्द्वानी में हुए पथराव में 100 लोग घायल हो गए हैं, वहीं 4 लोगों की मौत हो गई है. पूरे इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है. 

2. पुलिस ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती कराए गए अधिकांश लोग घायल पुलिसकर्मी और नगरपालिका कर्मचारी थे. यही लोग मस्जिद गिराने पहुंचे थे.

3. पुलिस का कहना है कि ये दंगे पूर्व नियोजित थे और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. प्रशासन ने शूट एट साइट का ऑर्डर दिया है.

4. हल्द्वानी के इस इलाके में तनाव बरकरार है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ मौके पर ही गोली मारने का आदेश जारी किया है.

5. हिंसा प्रभावित इलाके में अर्धसैनिक बलों की चार कंपनियां तैनात की गई हैं. राज्यों के अलग-अलग हिस्सों से अतिरिक्त बलों को मौके पर बुलाया गया है. 

6. सरकार ने आदेश दिया है कि स्कूल, कॉलेज, दुकानें, बाजार और इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. केवल मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति है.

7. धामी सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री धामी ने गुरुवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की.

8. सीएम धामी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी. 

9. डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि दंगाइयों ने थाने के पास भी तोड़फोड़ की और सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान की जा रही है.

10. उत्तराखंड सरकार ने कहा कि दंगाइयों पर UAPAके तहत आरोप लगाए जाएंगे. दंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड के पारित होने के एक दिन बाद भड़के हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement