Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bhagwant Mann की कैबिनेट का बड़ा चेहरा होंगे Harpal Singh Cheema, रह चुके हैं नेता विपक्ष

हरपाल सिंह चीमा को भगवंत मान क बेहद करीबी माना जाता है इसलिए उनका मंत्री बनना तय था.

Bhagwant Mann की कैबिनेट का बड़ा चेहरा होंगे Harpal Singh Cheema, रह चुके हैं नेता विपक्ष
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंत्रियों की उम्मीदवारी को लेकर जो ऐलान किए हैं उसमें एक नाम हरपार सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) का भी है. पंजाब की दिड़बा विधानसभा से जीते आम आदमी पार्टी के विधायक हरपाल सिंह चीमा को मान ने अपनी कैबिनेट में शामिल किया है. दूसरी बाद विधायक बने हरपाल सिंह चीमा का सियासी सफर शानदार कहा जा सकता है. 

नेता विपक्ष थे हरपाल 

पहली बार जीते तो विधानसभा में नेता विपक्ष बने और दूसरी बार में मंत्री बनने जा रहे हैं. पेशे से वकील 47 वर्षीय हरपाल चीमा संरूगर के बार कौंसिल के प्रधान रह चुके हैं. मालेरकोटला बेअदबी मामले में आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक नरेश कुमार का नाम आने के बाद हरपाल चीमा आप के संपर्क में आए थे.

बड़ा चेहरा हैं हरपाल

यह उम्मीद पहले से ही उम्मीद थी कि हरपाल चीमा को भगवंत सिंह मान की कैबिनेट में जगह मिलेगी और यह बिल्कुल सही साबित हुआ है.  हरपाल सिंह चीमा पहली बार दिड़बा सीट से ही विधायक बने थे और बाद में आम आदमी पार्टी के विधायक दल के नेता बने थे. इसके बाद में उनको पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष बनाया गया था. अब वह  नई कैबिनेट का हिस्सा होंगे। इससे पूरे दिड़बा क्षेत्र में खुशी का माहौल है. 

यह भी पढ़ें- Holi in UP: संभल मे होली जुलूस के दौरान मस्जिद पर अराजक तत्वों ने रंग फेंका, पथराव

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने हरपाल सिंह चीमा को आरक्षित सीट दिडबा से चुनावी मैदान में उतारा था. उस चुनाव में हरपाल सिंह चीमा ने कड़े मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अजैब सिंह रटौल को चार हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी और इस बार उन्होंने गीलजार सिंह को हरा दिया है.

यह भी पढ़ें- Punjab Cabinet 2022: आज होगा शपथ ग्रहण समारोह, कुल 10 मंत्री लेंगे शपथ, देखें List

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement