Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, Covid Vaccine लगाए बिना स्कूल में एंट्री नहीं 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले ही किशोरों को वैक्सीन लगवाने के लिए मिशन मोड में जुटने का निर्देश दिया था. अब हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. 

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, Covid Vaccine लगाए बिना स्कूल में एंट्री नहीं 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने निर्देश जारी किया है कि बिना वैक्सीन लगाए किशोरों को स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने निर्देश जारी किया है कि 15 से 18 वर्ष के किशोरों को बिना वैक्सीन लगाए स्कूलों में एंट्री नहीं मिलेगी. 

3 जनवरी से शुरू हुआ है किशोरों का टीकाकरण 
देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बुजुर्गों और फ्रंटलाइनर वर्कर्स के लिए प्रिकॉशन डोज और किशोरों को वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया था. किशोरों को वैक्सीन लगाने की शुरुआत 3 जनवरी से हो चुकी है. अब तक कई राज्यों में बड़े पैमाने पर लाखों किशोरों को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है.

पढ़ें: DNA एक्सप्लेनर : किसी भी Vaccine की शेल्फ लाइफ क्या होती है?

हरियाणा में फिलहाल स्कूल बंद हैं 
कोरोना केस लगातार बढ़ने के बाद से हरियाणा में भी पाबंदियां लागू हैं. फिलहाल हरियाणा में भी स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग इंस्टिट्यूट बंद हैं. गुरुवार को प्रदेश में करीब 40 हजार केस आए थे. हरियाणा में गुरुग्राम, अंबाला और पंचकूला जैसे शहरों से सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं. 

पढ़ें: अनिल विज ने हरियाणा में ESMA लगाया, अब 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा पाएंगे स्वास्थ्यकर्मी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एस्मा भी लगाया है 
कुछ दिन पहले ही डॉक्टरों की हड़ताल के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एस्मा लगाया था. एस्मा लागू होने के बाद से स्वास्थ्यकर्मी अब 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकते हैं. कोविड के बढ़ते केस देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement