Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Violence: क्या नूंह दंगों के बारे में मिला था खुफिया इनपुट? अनिल विज ने दिया जवाब

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि गृह विभाग को दंगों के बारे में कोई खुफिया इनपुट नहीं मिला था. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दंगों के बारे में खुफिया विभाग के अधिकारी जानते थे.

Haryana Violence: क्या नूंह दंगों के बारे में मिला था खुफिया इनपुट? अनिल विज ने दिया जवाब

अनिल विज.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि नूंह जिले में धार्मिक शोभायात्रा के मद्देनजर तनाव पैदा होने की आशंका के बारे में उनके पास कोई खुफिया जानकारी नहीं थी. 31 जुलाई को इस शोभायात्रा पर हमला हुआ था. अनिल विज ने नूंह में भड़की हिंसा से संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि मैंने अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह और डीजीपी से पूछा. उन्होंने भी यह कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं थी.'

अनिल विज ने कहा, 'पता नहीं यह खुफिया जानकारी किसी के पास थी या नहीं, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. कम से कम मुझे तो इसके बारे में पता नहीं था.'

एक टीवी चैनल ने CID के एक निरीक्षक का स्टिंग प्रसारित किया है, जिसमें कथित तौर पर दावा किया गया है कि अधिकारियों को मुस्लिम बहुल जिले नूंह में विश्व हिंदू परिषद की यात्रा के दौरान तनाव पैदा होने की आशंका के बारे में जानकारी थी. इस स्टिंग की ओर इशारा करते हुए विज ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन का एक वीडियो सामने आया है और इसकी जांच होनी चाहिए कि निरीक्षक ने वह खुफिया जानकारी किसके साथ साझा की थी. 

इसे भी पढ़ें- What is Toshakhana Case: इमरान खान को जेल तक पहुंचाने वाला तोशाखाना केस क्या है, 8 पॉइंट में जानें पूरा मामला

क्या है अनिल विज की सफाई?
अनिल विज ने कहा, 'अगर उनके पास जानकारी थी, तो उन्होंने यह किसके साथ साझा की.' उन्होंने वीडियो को विश्लेषण के लिए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजा है. राज्य का आपराधिक जांच विभाग (CID) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अधीन आता है. 

इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​Coronavirus: ब्रिटेन में फैल रहा कोविड का नया वैरिएंट EG.5.1, कितना खतरनाक है ये वायरस?

202 लोग गिरफ्तार, 102 FIR, 80 हिरासत में
नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की शोभायात्रा पर भीड़ के हमला करने के बाद भड़की सांप्रदायिक झड़प में दो होम गार्ड और एक इमाम समेत छह लोगों की मौत हो गई. सांप्रदायिक झड़पों के संबंध में अब तक कुल 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 को एहतियातन हिरासत में लिया गया है तथा 102 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement