Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: आज भी चलेगी लू, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, रिकॉर्ड तोड़ने वाला है पारा

IMD के मुताबिक 5 अप्रैल को तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य तापमान से 4 डिग्री ज्यादा रहा.

Weather Update: आज भी चलेगी लू, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, रिकॉर्ड तोड़ने वाला है पारा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मार्च का महीना पहले ही गर्मी का ट्रेलर दिखा चुका है. अब अप्रैल भी फुल फॉर्म में है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन दिनों में तापमान 42 डिग्री तक हो सकता है. वहीं आने वाले 6 दिन लू की चपेट में रहेंगे. इसका असर राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिलेगा.

IMD के मुताबिक 5 अप्रैल को तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य तापमान से 4 डिग्री ज्यादा रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामन्या है. हवा की नमी के स्तर की बात करें तो यह 15 से 72 प्रतिशत तर बना रहा. राजधानी के कुछ इलाकों में लू का असर रहा. इनमें रिज का तापमान 40.4, गुरुग्राम का 40.8, नजफगढ़ का 40.2स पीतमपुरा का 40.6, सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.

वहीं आज (6 अप्रैल) के मौसम की बात करें तो यह 40 डिग्री, 7 अप्रैल को 41 डिग्री और अगले दो दिन 42 डिग्री रह सकता है. इसके बाद भी 11 अप्रैल तक मौसम में ठंडक या राहत की कोई उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें: Dal Price: अब आम आदमी की थाली से दूर होगी दाल, महीने भर में इतने बढ़ गए दाम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement