Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP विधायक रामदुलार गोंड को रेप केस में 25 साल की सजा, रोंगटे खड़े कर देगी हैवानियत की कहानी

बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड रेप केस में दोषी पाए गए हैं. उन्हें 25 साल की सजा सुनाई गई है. कैसे उन्हें गुनाहों की सजा मिली, पढ़ें रिपोर्ट.

BJP विधायक रामदुलार गोंड को रेप केस में 25 साल की सजा, रोंगटे खड़े कर देगी हैवानियत की कहानी

रामदुलार गोंड.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की MP-MLA कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधाय रामदुलार गोंड को 25 साल की सजा सुनाई है. रामदुलार गोंड दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. उन्होंने 9 साल पहले एक लड़की के साथ रेप किया था. कोर्ट ने अब उन्हें नाबालिग लड़की से रेप का दोषी माना है. अब उन्हें 25 साल जेल की सलाखों के पीछे काटने होंगे. 

अदालत के इस फैसले के बाद रामदुला गोंड की विधानसभा सदस्यता जाएगी. जनप्रतिनिधित्व कानून कहता है कि अगर किसी जन प्रतिनिधित को 2 साल से ज्यादा की सजा होती है तो उसे सदन की सदस्यता के लिए अयोग्य माना जाएगा. सजा पूरी होने के 6 साल बाद भी वह सदन की सदस्यता के लिए योग्य नहीं होगा.

कब की है ये वारदात
साल 2014, तारीख 4 नवंबर. विधायक की पत्नी के पास गांव की प्रधानी थी. लड़की के भाई ने म्योरपुर थाना में तहरीर दी कि रामदुलार गोंड ने उसकी बहन के साथ रेप किया है. रामदुलार गोंड अपने इलाके के चर्चित नेता थे. केस की सुनवाई पॉक्सो कोर्ट में चलरही थी. जब वह विधायक बने तो मामले को एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया. 9 साल तक इस केस की सुनवाई चली तो सजा मुकर्रर हुई.

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War: गाजा में 85% आबादी बेघर, बंधकों की मौत से इजरायल में बवाल

गुनहगार पहुंचा जेल, परिवार ने जताई खुशी
रामदुलार गोंड के खिलाफ दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने माना कि वह रेप केस में दोषी हैं. जज ने जब सजा सुनाई तो वह दुखी नजर आए. अब उन्हें अपने गुनाहों की सजा भुगतनी होगी. पीड़िता के भाई ने फैसले के बाद कहा कि उसे इतने संघर्षों के बाद इंसाफ मिला है.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन में लोकल काउंसिल बैठक के दौरान सरकारी अफसर ही बना आतंकी, लोगों पर फेंके ग्रेनेड

एक साल तक किया था लड़की का रेप, प्रेग्नेंट हो गई थी पीड़िता
पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक रामदुलार गोंड ने नाबालिग लड़की को धमकी देकर एक साल तक रेप करते रहे. लड़की गर्भवती हो गई थी. पीड़िता की 8 साल की बेटी भी है. पीड़िता जज के सामने रो पड़ी थी. उसके बयानों के आधार पर ही रामदुलार को सजा मिली है. पीड़िता के परिवार ने फैसले पर खुशी जताई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement