Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indigo Emergency Landing: पटना में इंडिगो फ्लाइट में उड़ान भरते ही खराबी, करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग

Bihar News: पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट के उड़ान भरते ही पायलट को तकनीकी खामी का पता चल गया, जिससे उसे तत्काल ही नीचे उतार लिया गया.

Latest News
Indigo Emergency Landing: पटना में इंडिगो फ्लाइट में उड़ान भरते ही खराबी, करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Patna News- इंडिगो के एक विमान को एक बार फिर इमरजेंसी लैंडिंग का सामना करना पड़ा है. इंडिगो फ्लाइट ने बिहार की राजधानी पटना के एयरपोर्ट (Patna Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग की है. दरअसल बुधवार को पटना से दिल्ली आ रहे विमान को जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jay Prakash Narayan International Airport) से उड़ान भरते ही तकनीकी खामी के चलते वापस एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा है. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अब विमान की तकनीकी खामी को दूर करने की कोशिश चल रही है. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

थोड़ी देर पता चलती खामी तो हो सकता था हादसा

पटना एयरपोर्ट से इंडिगो की पटना-दिल्ली फ्लाइट नंबर 6E-2074 में तकनीकी खामी होने की जानकारी पायलट को उड़ान भरते ही मिल गई थी. टेक ऑफ के कुछ ही मिनट बाद खराबी का पता लगने पर पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क साधा और वापस उतरने की इजाजत मांगी. ATC ने तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग प्रोटोकॉल घोषित किया और पायलट को नीचे उतरने की इजाजत दे दी. एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम को भी अलर्ट कर दिया गया. इसके बाद विमान की सेफ तरीके से इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

यात्रियों को उतार लिया गया है विमान से नीचे

पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने मीडिया से बताया कि सभी यात्रियों को नीचे उतार लिया गया है. टेक्नीकल टीम विमान की जांच कर रही है. यात्रियों को दूसरे विमान से रवाना किया जाएगा. इस विमान की तकनीकी खामी दूर करने के बाद टेक्नीकल इंस्पेक्शन होगा, इसके बाद ही यह विमान दोबारा उड़ान भरेगा.

अगस्त में भी पटना-दिल्ली फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो एयरलाइंस की पटना-दिल्ली फ्लाइट (Indigo Patna to Delhi Flight) की अगस्त में भी पटना एयरपोर्ट पर ही इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इंडिगो फ्लाइट का एक इंजन 4 अगस्त, 2023 को उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही फेल हो गया था. इसके बाद पायलट ने इंडिगो फ्लाइट 6E 2433 (Indigo Flight 6E 2433) का एक इंजन बंद होने की जानकारी ATC को देकर इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. 

जून में दिल्ली-देहरादून इंडिगो फ्लाइट ने की थी इमरजेंसी लैंडिंग

इससे पहले 21 जून को दिल्ली से देहरादून जा रही इंडिगो फ्लाइट की भी इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. इस विमान के इंजन में भी उड़ान भरते ही टेक्निकल ग्लिच आ गया था, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. यह विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement