Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaipur Train Fire: AC ब्लास्ट होने से Sabarmati Daulatpur Chowk Express में लगी आग, 120 की स्पीड पर दौड़ती ट्रेन में हुआ हादसा

Jaipur Train Fire Updates: जयपुर के करीब हुए इस हादसे के बाद फायर अलार्म बजने पर ट्रेन में चीख-पुकार मच गई. लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोककर पैसेंजर्स को नीचे उतारकर बड़ी घटना होने से बचा ली.

Latest News
Jaipur Train Fire: AC ब्लास्ट होने से Sabarmati Daulatpur Chowk Express में लगी आग, 120 की स्पीड पर दौड़ती ट्रेन मे��ं हुआ हादसा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Jaipur Train Fire Updates: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बच गया. साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस ट्रेन के एसी में अचानक ब्लास्ट होने से कोच में अचानक आग लग गई. इससे पूरे कोच में धुआं भर गया. कोच में उस समय 70 यात्री सवार थे, जिनमें हड़कंप मच गया. किसी ने फायर अलार्म बजा दिया, जिसे सुनते ही लोको पायलट ने तत्काल ब्रेक मारकर ट्रेन को रोक दिया. इसके बाद तेजी से सभी यात्री नीचे उतार लिए गए. ट्रेन स्टाफ ने पैसेंजर्स की मदद से आग बुझाकर बड़ी घटना होने से बचा ली. आग लगने के कारण की जानकारी नहीं मिली है. बाद में यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाकर किया गया रवाना.

सुबह 5 बजे हुआ यह हादसा

साबरमती-दौलतपुर एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह 5 बजे करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से दौड़ रही थी. इसी दौरान ट्रेन में आग लगने का हादसा हुआ. जयपुर में सीबीआई फाटक के पास एसी कोच में आग की लपटें उठ गईं. इसके बाद पूरे कोच में धुआं भर गया. अपनी सीटों पर सो रहे लोगों का दम घुटने लगा, जिससे उनमें भगदड़ मच गई. CPRO शशि किरन के मुताबिक, किसी यात्री ने फायर अलार्म दबा दिया, जिसके बाद ट्रेन रोककर सभी यात्री नीचे उतार लिए गए. प्रभावित कोच को ट्रेन  से अलग कर दिया गया और आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी गई. आग लगने का सही कारण तो नहीं पता चला है, लेकिन भीषण गर्मी के कारण एसी ब्लास्ट होने की घटनाएं इस सीजन में बहुत ज्यादा हो रही हैं. ऐसे में इस घटना को लेकर भी यही अनुमान लगाया जा रहा है.

1 घंटे बाद रवाना हो सकी ट्रेन

ट्रेन के प्रभावित कोच को हटाने के बाद सभी यात्रियों को दूसरे को में एडजस्ट किया गया. इस सारी प्रक्रिया में करीब 1 घंटे का समय लगा. इसके बाद ही ट्रेन को आगे रवाना किया गया. इस दौरान यात्रियों के चेहरे पर घटना को लेकर खौफ दिखाई दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement