Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir: शोपियां में एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

19 फरवरी 2022 तक अलग-अलग एनकाउंटर में कुल 25 आतंकी घाटी में मारे जा चुके हैं.

Kashmir: शोपियां में एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

Kashmir Security Forces 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ एंटी टेरर मिशन जारी है. शोपियां (Shopian) जिले में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर हो गया है. शनिवार को हुए इस एनकाउंटर में आंतकी की पहचान अब तक सामने नहीं आई है.

पुलिस के मुताबिक शोपियां में जैनापुरा इलाके के पास चेरमार्ग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी सामने आई थी. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और वहां सर्च ऑपरेशन चलाया. जब सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

Kuwait: अब सेना में शामिल होंगी महिलाएं पर नहीं दी जाएंगी उन्हें बंदूकें, सिर भी ढकना होगा

कैसे हुई मुठभेड़?

पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि अभी तक आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है. आतंकवादी किस संगठन से जुड़ा था यह जानकारी भी सामने नहीं आई है. कुछ और आतंकियों के भी छिपे होने की खबर है. ऐसे में सुरक्षाबल इलाके में आतंकियों की तलाशी में जुटे हुए हैं.

 

ऑपरेशन की निगरानी कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम को जानकारी मिली कि आतंकी इस क्षेत्र में सक्रिय हैं. खुफिया इनपुट मिलते ही चेरमार्ग गांव में सुरक्षाबलों ने दस्तक दी और तलाशी अभियान शुरू किया. सुबह से शुरू इस ऑपरेशन में अब तक एक आतंकी ढेर हो चुका है.

2022 में अब तक हो चुके हैं 15 एनकाउंटर
 
यह इस साल की 15वीं मुठभेड़ है. सुरक्षाबलों ने अब तक तीन टॉप आतंकी कमांडरों के साथ 8 पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर किया है. 14 मुठभेड़ों में कुल 25 आतंकी मारे गए हैं. 13 आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 23 आतंकियों के सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. ऑपरेशनों में असॉल्ट राइफल, एके-56 और एके-47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जा चुके हैं.
 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

और भी पढ़ें-
Maqbool Bhat की बरसी पर नहीं बंद हुआ कश्मीर, सड़कों पर दिखी रौनक और बाजार भी खुले
UP Election 2022: क्यों वोटरों को कश्मीर, केरल और बंगाल की याद दिला रहे हैं सीएम योगी?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement