Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

‘जुमला किंग’ ने माना बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या, कांग्रेस का PM मोदी पर हमला

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने पर हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो पिछले 8 साल में पूरा नहीं किया गया.

‘जुमला किंग’ ने माना बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या, कांग्रेस का PM मोदी पर हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धनतेरस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान पीएम मोदी ने 75,000 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. प्रधानमंत्री के इस अभियान पर कांग्रेस (Congress) ने निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार के रोजगार मेले को 'जुमला किंग' की ‘इवेंटबाजी’ करार देते हुए पूछा कि देश के युवाओं को 16 करोड़ नौकरियां देने का वादा कब पूरा किया जाएगा.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने पर हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो पिछले 8 साल में पूरा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा केवल चार राज्यों से गुजरी है और सरकार को यह स्वीकार करना पड़ा है कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. सुरजेवाला ने इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा ट्वीट किया, 'अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार राज्यों से ही गुजरी है, आख़िर “जुमला किंग” को राहुल जी ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोज़गारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा, “इवेंटबाज़ी नहीं रोज़गार दो.” 

16 करोड़ युवाओं को कब मिलेगी नौकरियां
सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि आप 16 करोड़ नौकरियां कब तक देंगे, जैसा कि आपने पिछले आठ वर्षों में हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि ये 16 करोड़ नौकरियां कब तक मुहैया कराई जाएंगी और सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियां कब तक भरी जाएंगी. पीएम को देश के युवाओं को जवाब देना होगा. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछती रहेगी कि वादे के अनुसार नौकरियां कब दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें- Money Laundering Case: 200 करोड़ के ठगी मामले में जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत, अंतरिम जमानत बढ़ी

उन्होंने कहा कि सिर्फ 75,000 नियुक्ति पत्र देने से काम नहीं चलेगा. देश के युवा नौकरी चाहते हैं और प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना होगा. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछते रहेंगे. 

PM ने सौंपे 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र
प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 10 लाख लोगों की भर्ती के अभियान 'रोजगार मेले' की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 महामारी के बाद दुनियाभर के कई देशों के सामने आने वाली आर्थिक समस्याओं को कम करने की दिशा में काम कर रही है. मोदी ने सरकारी नौकरियों के इच्छुक अभ्यथिर्यों के बीच 75,000 नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद ‘रोजगार मेले’ को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा करने को लेकर भी कई मोर्चों पर काम कर रही है. अभियान के तहत 50 केंद्रीय मंत्री भर्ती देश भर में विभिन्न स्थानों पर लगभग 20,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement