Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Polls 2023: रोड शो के दम पर कैसे 28 सीटें हथियाने का दांव खेल रही BJP? जानिए अंदर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेगा रोड शो के दम पर बीजेपी बेंगलुरु की 28 सीटों में से ज्यादातर सीटें हासिल करने की कोशिश कर रही है.

Karnataka Polls 2023: रोड शो के दम पर कैसे 28 सीटें हथियाने का दांव खेल रही BJP? जानिए अंदर की बात

बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दो दिवसीय मेगा रोड शो के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) बेंगलुरु (Bengaluru) की 28 विधानसभा सीटों में से अधिकांश पर जीत की उम्मीद जता रही है. बेंगलुरु में पीएम मोदी का दूसरे दिन का रोड शो रविवार को हो रहा है. दक्षिण कर्नाटक में बीजेपी का आधार कमजोर माना जाता है, लेकिन बेंगलुरु में उसकी जड़ें मजबूत हैं.

आईटी सिटी में पिछले चुनाव में बीजेपी ने 15 सीटों पर जीत हासिल की थी. पीएम मोदी की अभूतपूर्व पहुंच के साथ, भगवा पार्टी इस बार अकेले बेंगलुरु में कम से कम 20 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है.

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं जबकि जद (एस) के खाते में एक सीट गई थी. 'ऑपरेशन लोटस' के बाद बीजेपी को राज्य में वोक्कालिगा चेहरे और नेतृत्व मिल गया है. 

इसे भी पढ़ें- Karnataka Polls 2023: लिंगायत जिसके साथ सत्ता उसकी, क्यों मजबूत है ये समुदाय, क्या है सियासी ताकत?

2022 से ही बीजेपी का कर्नाटक पर है जोर

पीएम मोदी ने पिछले साल नवंबर में बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में 108 फीट ऊंची नादप्रभु केम्पे गौड़ा की प्रतिमा का उद्घाटन किया था और राज्य की राजधानी में एक नई मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन किया था.

कहां बीजेपी ने किस चेहरे पर खेला है दांव?

वरिष्ठ नेता अरविंद लिंबावली की जगह उनकी पत्नी को टिकट देने के अलावा बीजेपी ने शहर में टिकट बंटवारे को लेकर कोई प्रयोग नहीं किया है. गोविंदराजा नगर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले आवास मंत्री वी सोमन्ना को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को हराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वह मैसूर जिले की वरुणा सीट और चामराजनगर जिले की चामराजनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेंगलुरु में रोड शो.

इसे भी पढ़ें- Manipur violence: क्यों जल रहा है मणिपुर, मैतेई समुदाय के खिलाफ भड़कीं जनजातियां, क्या है विवाद की इनसाइड स्टोरी? पढ़ें

गोविंदराजनगर में पार्टी ने पूर्व पार्षद उमेश शेट्टी को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी जयनगर सीट को दोबारा हासिल करना चाहती है, जिसे वह विधायक बीएन विजयकुमार के निधन के बाद कांग्रेस से हार गई थी. कांग्रेस के शक्तिशाली नेता रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को हराया था.

रोड शो से सत्ता हासिल करने की हो रही कवायद

सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार और दिवंगत विधायक विजयकुमार के भाई बी.एन. प्रह्लाद को 2,887 मतों से हराया था. इस निर्वाचन क्षेत्र में काफी मुस्लिम मतदाता हैं. बीजेपी ने इस बार पार्टी के वफादार कार्यकर्ता सीके राममूर्ति को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस की तरफ से सौम्या रेड्डी दूसरी बार चुनाव लड़ रही हैं.

इसे भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर हिंसा में ब्लेम गेम की शुरुआत, कांग्रेस ने BJP को हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार, वजह क्या है?

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 29.8 किलोमीटर का रोड शो किया. पूरे क्षेत्र में लोगों की प्रतिक्रिया ने बीजेपी खेमे को हर्षित कर दिया है. उनमें जीत की उम्मीद जगी है. बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी के अभियान ने आईटी सिटी में पिछले साल बाढ़ की स्थिति के दौरान बुनियादी ढांचे की विफलता की कड़वी यादों को मिटाने में बीजेपी की मदद की है. (इनपुट: IANS हिंदी)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement