Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lata Mangeshkar के निधन पर महाराष्ट्र में सार्वजनिक अवकाश, WB में 15 दिनों तक पब्लिक प्लेस पर बजाए जाएंगे उनके गाने

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने मुंबई जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Latest News
Lata Mangeshkar के निधन पर महाराष्ट्र में सार्वजनिक अवकाश, WB में 15 दिनों तक पब्लिक प्लेस पर बजाए जाएंगे उनके गाने

lata mangeshkar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से लोग शोक में डूबे हैं. इस बीच लता मंगेशकर के निधन पर महाराष्ट्र सरकार ने 7 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, लताजी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

इधर, पश्चिम बंगाल सरकार ने कल आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है.  इसी के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले 15 दिनों तक हर सार्वजनिक स्थान, सरकारी स्थापना और ट्रैफिक सिग्नल पर भारत रत्न लता मंगेशकर के गाने बजाने की घोषणा की है. 

इससे पहले केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर की याद में दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी. राजकीय शोक के दौरान पूरे भारत में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहता है और कोई आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होता. 

सिर्फ एक दिन स्कूल गई थीं Lata Mangeshkar, ये हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी 5 खास बातें

दादर व्यापारी संघ ने घोषणा की है कि लताजी के सम्मान में शाम 5.30 बजे के बाद क्षेत्र की सभी दुकानें बंद रहेंगी. शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार में व्यापारी शामिल होंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मुंबई में गायिका लता मंगेशकर को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, लता दीदी को श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ समय में मुंबई के लिए प्रस्थान करूंगा. 

यह था लता मंगेशकर का आखिरी Song, PM नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रभावित होकर की थी इसकी रिकॉर्डिंग

शाम 6.30 बजे अंतिम संस्कार
लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर उनके पेडर रोड स्थित आवास 'प्रभुकुंज' लाया गया. मुंबई के शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार शाम 6.30 बजे किया जाएगा. महान गा​यिका का रविवार सुबह 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में गायिका का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी ने बताया कि लता मंगेशकर का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुआ है. 

Lata Mangeshkar ने करवाया था अपनी आवाज का इंश्योरेंस, इस वजह से छह महीने तक रखा मौन व्रत

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement