Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024 से पहले Congress को I-T से लगा बड़ा झटका

Lok Sabha Elections 2024 में प्रचार के दौरान भारी-भरकम खर्च होना है, लेकिन आयकर विभाग ने पार्टी से 210 करोड़ रुपये का बकाया नहीं देने पर उसके अकाउंट फ्रीज कर रखे हैं.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024 से पहले Congress को I-T से लगा बड़ा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है. एकतरफ चुनाव प्रचार (Lok Sabha Chunav Campaign) रोजाना तेजी पकड़ रहा है, दूसरी तरफ पार्टी के बैंक खाते आयकर विभाग (Income Tax Department) ने सीज कर रखे हैं. अब कांग्रेस की तरफ से इस कार्रवाई को रोकने के लिए की गई अपील को आयकर विभाग अपीलीय प्राधिकरण (Income Tax Appellate Tribunal) ने खारिज कर दिया है. ITAT में शुक्रवार खारिज होने के बाद कांग्रेस ने इस आदेश को 10 दिन के लिए टालने की अपील की है. कांग्रेस के वकील विवेक तन्खा ने यह अपील ITAT से की है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में गुहार लगाई जाएगी.


यह भी पढ़ें- Congress Cash Crunch: 'सैलरी देने को भी पैसे नहीं, बैंक खाते फ्रीज' बोली Congress, 20 मिनट बाद I-T Department ने दे दी राह


16 फरवरी को सीज हो गए थे खाते

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग ने 16 फरवरी कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए थे. कांग्रेस ने खुद इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए इसे अपने चुनाव अभियान में बाधा डालने की भाजपा की साजिश बताया था. कांग्रेस ने कहा था कि आयकर विभाग ने उसके बैंक खातों में मौजूद 115 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए हैं. यह कार्रवाई वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 210 करोड़ रुपये की टैक्स डिमांड के बकाये और जुर्माने को नहीं चुकाने का हवाला देकर की गई है. 

65 करोड़ रुपये निकाल चुका है आयकर विभाग

कांग्रेस ने आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ ITAT में अपील की थी. हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन (Ajay Maken) ने कुछ दिन बाद दावा किया था कि आयकर विभाग ने पार्टी के 3 बैंक खातों में से 65 करोड़ रुपये निकाल लिए हैं. उन्होंने कहा था कि यह कार्रवाई ITAT में कांग्रेस की याचिका लंबित होने के बावजूद की गई है. 

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

कांग्रेस लगातार भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है. कांग्रेस की तरफ से टैक्स डिमांड वाली कार्रवाई को भी इसी दायरे में रखा गया है. कांग्रेस ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह कदम पार्टी की चुनावी तैयारियों को बाधित करने के लिए उठाया गया है. कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर वित्तीय आतंकवाद फैलाने और मुख्य विपक्षी दल को अपने रास्ते से हटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement