Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मंदिरो-मस्जिदों में जाने से नहीं मिलेगा रोजगार, BJP पर कमलनाथ का तंज

मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने कहा है कि मंदिरों और मस्जिदों में जाने से रोजगार का सृजन नहीं होगा. नौकरियां निवेश से आती हैं.

मंदिरो-मस्जिदों में जाने से नहीं मिलेगा रोजगार, BJP पर कमलनाथ का तंज

Kamal Nath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि मंदिरों और मस्जिदों में जाने से रोजगार सृजित नहीं होगें, बल्कि निवेश से नौकरियां आएंगी. कमलनाथ ने एक जनसभा में दावा किया कि राज्य में निवेश नहीं आता, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शासन में किसी को इस पर विश्वास नहीं है. 

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'इन युवाओं को बिना काम के देखकर मुझे दुख होता है. वे मध्य प्रदेश का भविष्य हैं. यदि यह उनका भविष्य है, तो मध्य प्रदेश का भविष्य क्या होगा? वे एक ऐसे राज्य में रोजगार के अवसरों के बिना रह रहे हैं, जो भ्रष्टाचार और घोटालों से ग्रस्त है. उनके हाथ काम चाहते हैं और वह तब तक नहीं मिलेगा, जब तक राज्य में निवेश नहीं आएगा.'

मंदिर-मस्जिद नहीं देंगे रोजगार
कमलनाथ ने कहा, 'मंदिर और मस्जिद जाने से रोजगार सृजित नहीं होंगे. निवेश से आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, लेकिन युवाओं के लिए बनाई गई योजनाएं घोटाले वाली नहीं होनी चाहिए. यदि 50 प्रतिशत कमीशन कायम रहेगा, तो योजनाओं से क्या फायदा होगा.'

इसे भी पढ़ें- FIR on Elvish Yadav: क्या होती है रेव पार्टी, सांप के जहर का होता है क्या इस्तेमाल

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि राज्य में निवेश नहीं आ रहा है, क्योंकि किसी को भी मध्य प्रदेश पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और केरल में उत्पाद बेचने वाले व्यवसायी हरियाणा और पंजाब में उद्योग स्थापित करते हैं. 

'मेरी सरकार विकास की वजह से गिरी'
कमलनाथ ने कहा, 'जब मैं मुख्यमंत्री था, तब मैं उद्योगपतियों से बात करता था. वे कहते थे कि मध्य प्रदेश में प्रवेश करते ही उन्हें पैसे खर्च करने पड़ते हैं. मैंने मध्य प्रदेश के लिए एक नई पहचान बनाना शुरू किया, लेकिन मेरी सरकार गिरा दी गई.'

'शिवराज सरकार झूठ बोलने की मशीन'
 कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उन्होंने दिसंबर 2018 से मार्च 2020 के बीच मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया. कमलनाथ ने चुटकी लेते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 18 वर्षों में 22,000 वादे किए. उनकी वादा मशीन दोगुनी गति से चल रही है. उनकी झूठ बोलने की मशीन भी दोगुनी गति से चल रही है.' (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement