Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'लगता नहीं कांग्रेस 40 सीट भी जीतेगी' चुनावी मूड में दिखीं ममता बनर्जी

Mamta Banerjee Attack on BJP And Congress: ममता बनर्जी सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ बात बिगड़ने के बाद उस पर लगातार हमलावर हैं. साथ ही भाजपा को भी घेरने का मौका नहीं छोड़ रही हैं.

Latest News
'लगता नहीं कांग्रेस 40 सीट भी जीतेगी' चुनावी मूड में दिखीं ममता बनर्जी

Mamta Banerjee ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना शुरू किया है. (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Mamta Banerjee Latest News- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब पूरी तरह चुनावी मूड में आ गई हैं. केंद्र सरकार पर अपने राज्य को मिलने वाली मदद रोकने का आरोप लगाकर शुक्रवार को कोलकाता में धरने पर बैठीं ममता ने भाजपा और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा के अंतरिम बजट को उसका 'अंतिम' बजट बताया है, जबकि कांग्रेस के इस बार लोकसभा 2019 में जीती गईं 40 सीटों पर भी हारने की भविष्यवाणी कर दी है. ममता अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खासी नाराज दिखाई दीं. उन्होंने कहा, मुझे शक है कि 300 सीटों में लड़ने के बाद 40 सीटों में भी कांग्रेस नही जीत पाएगी. वो वहां पर भी हारेगी, जहां पिछली बार जीती थी. साथ ही ममता ने भाजपा को भी महुआ मोइत्रा केस से  बजट घोषणाओं तक को लेकर घेरने की कोशिश की है.

कांग्रेस को एक भी सीट नहीं देंगी ममता

कुछ दिन पहले तक भाजपा के खिलाफ बने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में एकसाथ दिख रही टीएमसी और कांग्रेस का रिश्ता सीट शेयरिंग पर बिगड़ा है. ममता बनर्जी ने कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में महज 2 लोकसभा सीट देने की घोषणा की थी, जबकि कांग्रेस कम से कम 15 सीट पर लड़ना चाह रही थी. इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के खिलाफ कई बार तीखे कमेंट किए थे, जिससे ममता बेहद नाराज हो गई थीं और उन्होंने बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. शुक्रवार को भी उन्होंने कहा था कि वे पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं देंगी. उन्होंने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर कांग्रेस के साथ उनके रिश्ते खराब करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा था कि माकपा बंगाल में भाजपा को मजबूत करने के लिए कांग्रेस से गठबंधन कर रही है.

महुआ मोइत्रा पर कार्रवाई, बृजमोहन को क्यों बख्शा?

ममता बनर्जी ने भाजपा को भी घेरते हुए महुआ मोइत्रा केस का हवाला दिया. उन्होंने कहा, महुआ मोइत्रा के खिलाफ कदम उठाया गया है, लेकिन बृजमोहन को क्यों बख्श दिया गया? बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बिजनेसमैन से रिश्वत लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने वाले सवाल संसद में पूछने का आरोप लगा था. जांच के बाद आरोप सही मिलने पर उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी. इसके उलट भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजमोहन शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों में घिरे हैं. देश के लिए ओलंपिक गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले पहलवान बृजमोहन के खिलाफ लंबे समय तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे रहे, लेकिन उनके खिलाफ सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है.

भाजपा ने लिखी है CAG की रिपोर्ट

ममता बनर्जी ने भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को पेश किए अंतरिम बजट को लेकर भी तंज कसा है. उन्होंने इस साल लोकसभा चुनावों में भगवा दल के हारने का दावा करते हुए कहा, यह भाजपा का केंद्र में 'अंतिम' बजट है. साथ ही ममता ने कहा कि CAG रिपोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं. सारे फंड यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट दिए गए हैं. CAG को कोई इंफॉर्मेशन नहीं थी. यह भाजपा द्वारा लिखी गई रिपोर्ट है. ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी का एक हिस्सा पढ़ते हुए कहा, आपकी सरकार ने सभी एजेंसी को पार्टी ऑफिस बना दिया है. जहां-जहां आपकी सरकार है, वहां हर विभाग में 40% से ज्यादा कमीशन खाकर काम होता है. 100 दिन के काम का पैसा क्यों रोककर रखा गया? इसके लिए जेल जाना चाहिए. सड़क निर्माण बंद, गरीबों का घर बनाने की परियोजना बंद. चुनाव के समय CRPF, BSF को हम खिलाते हैं. उस पैसे से तो हम खुद कुछ पुलिस रिक्रूट कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement