Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: मणिपुर के चुराचंदपुर में एसपी-डीएम ऑफिस पर 300 लोगों का हमला, इंटरनेट किया बंद, जानें पूरी बात

Manipur Violence Updates: मणिपुर पुलिस के एक हेडकांस्टेबल को चुराचांदपुर में हथियारबंद लोगों के साथ वीडियो में दिखने पर सस्पेंड किया गया था. इसके बाद यह हिंसा हुई है.

Latest News
Manipur Violence: मणिपुर के चुराचंदपुर में एसपी-डीएम ऑफिस पर 300 लोगों का हमला, इंटरनेट किया बंद, जानें पूर�ी बात

Manipur Violence: भीड़ ने Churachandpur में पुलिस अधीक्षक और जिला उपायुक्त ऑफिस में आग भी लगाने की कोशिश की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Manipur News: मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. राज्य के चुराचांदपुर में गुरुवार रात को 300 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने पुलिस अधीक्षक और जिला उपायुक्त (जिलाधिकारी) के ऑफिसों पर हमला बोल दिया. ये ऑफिस एक ही कैंपस में मौजूद हैं. भीड़ ने दोनों अधिकारियों के ऑफिस में घुसने की कोशिश की और पूरे परिसर में तोड़फोड़ की. PTI ने मणिपुर के अधिकारियों के हवाले से दी रिपोर्ट में बताया है कि भीड़ ने सुरक्षाबलों के इस्तेमाल वाली कई बसों और ट्रकों को जला दिया है. भीड़ की सुरक्षाबलों के साथ तीखी झड़प हुई है, जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है और 30 से ज्यादा लोग घायल हैं. सुरक्षाबलों के जवानों को भी चोट आई है. सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलने के चलते जिले में अगले 5 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

हेड कांस्टेबल के निलंबन पर भड़की हिंसा?

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक शिवानंद सुर्वे द्वारा जिला पुलिस के एक हेड कांस्टेबल सियामलालपॉल को निलंबित करने के बाद हिंसा भड़की है. एक खास समुदाय से संबंधित यह हेड कांस्टेबल एक वायरल वीडियो में हथियारबंद लोगों के साथ दिखाई दे रहा था. इन लोगों पर अलग-अलग इलाकों में हिंसा करने के आरोप हैं. इसके बाद उसे तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने अपने आदेश में सियामलालपॉल के खिलाफ विभागीय जांच कराने पर विचार होने की भी बात कही है. PTI ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि एसपी शिवानंद सुर्वे की तरफ से निलंबन आदेश सोशल मीडिया ग्रुपों में वायरल होने से माहौल गर्मा गया था. इसके बाद गुरुवार शाम करीब 7.40 बजे 300-400 लोगों की भीड़ चुराचांदपुर एसपी ऑफिस के बाहर जमा हो गई और प्रदर्शन करने लगी. देर रात भीड़ ने ऑफिस पर हमला कर दिया.

मणिपुर पुलिस ने दी है ये जानकारी

मणिपुर पुलिस ने भी एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में इस हिंसा की जानकारी दी है. ट्वीट में पुलिस ने लिखा, पुलिस अधीक्षक ऑफिस पर आज 300-400 लोगों की भीड़ ने हमला करने की कोशिश की और पथराव किया. हालात काबू करने के लिए RAF व अन्य सुरक्षा बलों को अनियंत्रित भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागने पड़े हैं. हालात पर कड़ी नजर रखी जा रही है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भीड़ ने सुरक्षा बलों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कई बसों और ट्रकों को जला दिया है. हालात बेहद नाजुक बने हुए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

सरकार ने लगाई धारा 144, बंद किया इंटरनेट

हिंसा के बाद मणिपुर सरकार ने चुराचांदपुर में IPC की धारा 144 लागू कर दी है, जिसमें चार से ज्यादा लोगों के एक जगह जमा होने पर रोक लगा दी गई है. साथ ही चुराचांदपुर जिले में अगले 5 दिन तक मोबाइल इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. इंटरनेट बैन गुरुवार रात 1.40 बजे से ही लागू हो गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement