Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जन्म से ही एक-दूसरे से जुड़े हैं सोहना और मोहना, PSPCL ने दी नौकरी

सोहना और मोहना बहुत सारे जुड़वा लोगों से बिलकुल अलग हैं. ये दोनों जन्म से ही जुड़े हुए हैं.

जन्म से ही एक-दूसरे से जुड़े हैं सोहना और मोहना, PSPCL ने दी नौकरी

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार हम अपनी छोटी-छोटी कमियों से इतने निराश हो जाते हैं कि किसी काम के लिए कोशिशें करना ही छोड़ देते हैं. लेकिन कमियों के कारण जीवन में हार मानने के बजाय मेहनत से सफलता की लकीर खींच देनी चाहिए. ऐसा ही कुछ करके दिखाया है पंजाब के दो जुड़वा भाईयों- सोहना और मोहना.

सोहना और मोहना बहुत सारे जुड़वा लोगों से बिलकुल अलग हैं. ये दोनों जन्म से ही जुड़े हुए हैं लेकिन समस्या इतनी ही नहीं है. दरअसल सोहना और मोहना की कमर और उससे नीचे का एक ही हिस्सा है जबकि कमर से ऊपर दो धड़ और दो-दो हाथ हैं.

सोहना और मोहना को कमर से नीचे का एक धड़ होने की वजह से समस्या तो बहुत हुई. लोगों की तरह-तरह बातें भी सुनीं लेकिन उन्होंने कभी भी निराशा को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. इसी का परिणाम है कि आज पंजाब सरकार ने इन्हें बिजली विभाग में नौकरी दी है.

सोहना-मोहना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम नौकरी पाकर बहुत खुश हैं. हमने 20 दिसंबर को जॉब ज्वॉइन की है. हम पंजाब सरकार और हमें स्कूली शिक्षा देने वाले पिंगलवाड़ा संस्थान को धन्यवाद देते हैं.

PSPCL सबस्टेशन में Jr Engineer रविंद्र कुमार ने बताया कि सोहना-मोहना यहां बिजली के उपकरणों की देखभाल में हमारी मदद करते हैं. पंजाब सरकार ने उन्हें नौकरी दी है. सोहना को नौकरी मिली है और मोहना साथ में मदद करता है. उनके पास काम का अनुभव भी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement