Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने ली सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी-शाह रहे मौजूद

मोहन यादव के साथ डिप्टी सीएम के तौर पर राजीव शुक्ला और जगदीश देवड़ा को शपथ दिलाई.

मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने ली सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी-शाह रहे मौजूद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार का अंत और मोहन यादव सरकार की शुरुआत हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहन यादव ने बुधवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली. मोहन यादव के अलावा जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. 

प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने यादव, जगदीश देवड़ा और राजीव शुक्ला को यहां मोती लाल नेहरू स्टेडियम में दोपहर साढ़े 11 बजे आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

इसे भी पढ़ें- History of POK: क्या है POK बनने की कहानी, कैसे हमेशा के लिए नासूर बन गई यह सुंदर घाटी

मोहन यादव के शपथ ग्रहम में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य नेता मौजूद रहे. इनके अलावा देश के कई दिग्गज नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.

कौन हैं मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्रीं?
मोहन यादव मध्य प्रदेश के दिग्गज नेताओं में शुमार है. उनकी उम्र 58 साल है. वे संगठन से जुड़े नेता हैं. ओबीसी चेहरे के तौर पर हाल के दिनों में उन्होंने मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है. सीएम के लिए उन्हें चुना जाना मीडिया से लेकर आम जनता तक को चौंका गया है. मोहन यादव आरएसएस के करीबी हैं. वे पहली बार 2013 में उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए थे और 2018 और 2023 में निर्वाचन क्षेत्र बरकरार रखा. एलएलबी, एमबीए और पीएचडी जैसी डिग्रियां भी उनके पास हैं. मोहन यादव शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में उच्च शिक्षा मंत्री थे. मोहन यादव के दो डिप्टी होंगे-जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला. नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement