Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon Update: मुंबई में मानसून की एंट्री, इन राज्यों में जल्द देगा दस्तक, जानें आपके शहर में कब होगी बारिश

Weather Forecast and Monsoon Updates: मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दो दिन के विलंब से मानसून शनिवार को मुंबई में पहुंचा है.

Monsoon Update: मुंबई में मानसून की एंट्री, इन राज्यों में जल्द देगा दस्तक, जानें आपके शहर में कब होगी बारिश

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon) ने गोवा के बाद अब मुंबई में भी दस्तक दे दी है. शनिवार को मुंबई में कई इलाकों में भारी बारिश हुई. तेज हवा के चलते पेड़ उखड़ गए और कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसकी जानकारी दी. 

मौसम विभाग ने कहा कि दो दिन के विलंब से मानसून शनिवार को महाराष्ट्र पहुंचा है. कोंकण में मानसून आमतौर पर 9 जून तक पहुंचता है. अधिकारी ने कहा कि कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के हिस्सों में दक्षिण पश्चिमी मानसून का आगमन हो चुका है.' उन्होंने कहा, ‘इससे राज्य में कुछ बारिश होगी और कोंकण के कुछ हिस्सों में भी बूंदाबांदी होगी. जिन क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है वहां भी चेतावनी जारी कर दी गई है.’ 

मुंबई में हुई झमाझम बारिश
IMD ने बताया कि 10 जून से 11 जून के सुबह 8 बजे मध्य मुंबई में औसत बारिश 25.56 मिमी दर्ज की गई. वहीं पूर्वी और पश्चिम इलाकों में क्रमश: 21.64 मिमी और 34.18 मिमी की औसत बारिश दर्ज की गई.अधिकारी ने कहा कि अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. 

 

ये भी पढ़ें- कौन होगा विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार? ममता बनर्जी ने 15 जून को बुलाई संयुक्त बैठक

दिल्ली में कब होगी बारिश?
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक है. इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंशिक रूप में बादल छाए रहने और आंधी का पूर्वानुमान जताया है. IMD के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि 16 जून से दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. राजधानी में 16 जून को गरज के साथ बारिश होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- Ruckus In Saharanpur: सहारनपुर में अब तक 54 लोग गिरफ्तार, SSP बोले- लगाया जाएगा NSA

इन राज्यों में अभी सताती रहेगी गर्मी
हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में लू की स्थिथि अभी बनी रहेगी. इन राज्यों के 25 कस्बों  और शहरों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. IMD ने उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पारा सप्ताह के अंत तक कुछ डिग्री नीचे आ जाएगा लेकिन 15 जून तक कोई बड़ी राहत की संभावना नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement