Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET MDS 2022: नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित, इंटर्नशिप के लिए मिलेगा 31 जुलाई तक का समय

छात्र नीट एमडीएस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. इसके लिए ट्विटर पर कैंपेन भी चलाया गया था. 

Latest News
NEET MDS 2022: नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित, इंटर्नशिप के लिए मिलेगा 31 जुलाई तक का समय

neet mds

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर नीट एमडीएस (Neet MDS) परीक्षा 2022 को स्थगित करने का ऐलान किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि एमडीएस परीक्षा को 4-6 सप्ताह आगे बढ़ाया जा रहा है. साथ ही इंटर्नशिप पूरी करने की तारीख को भी आगे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है. पहले इंटर्नशिप करने की आखिरी तारीख 31 मार्च रखी गई थी. नीट-एमडीएस परीक्षा का 6 मार्च को होने वाली थी.
 
परीक्षा के अलावा इंटर्नशिप पूरी करने की समय-सीमा भी 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. अभी औपचारिक घोषणा डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से जारी की जाएगी. साथ ही राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड की ओर से नए कार्यक्रम की घोषणा डीसीआई द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर की जाएगी. 

RPSC ने जारी किए आरएएस मेंस एग्जाम के Admit Card, अनशन पर क्यों बैठे हैं छात्र?

छात्र कर रहे थे मांग 
छात्र कुछ समय से नीट एमडीएस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. इसके लिए ट्विटर पर कैंपेन भी चलाया गया था. छात्रों का कहना था है कि कई छात्रों की महामारी के कारण इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है. इसी कारण इंटर्नशिप के लिए ज्यादा समय मांगा जा रहा था. अब सरकार ने समय सीमा बढ़ा दी है. 

School Reopen: Gujarat में बंद होगी ऑनलाइन पढ़ाई, 21 फरवरी से शुरू होंगी ऑफलाइन क्लासेज

सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है मामला 
नीट पीजी परीक्षा का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. 8 फरवरी को सुनवाई के दौरान  सर्वोच्च न्यायालय ने उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के समक्ष बात रखने को कहा था. सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को भी छात्रों की मांग पर विचार करने के लिए कहा था. अब केंद्र सरकार ने छात्रों के हित में अपना फैसला घोषित कर दिया है.

REET: राजस्थान में रीट लेवल 2 रद्द, जानिए अब कैसे होगी परीक्षा  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement