Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंबई से बेलापुर के बीच Water Taxi शुरू, 30 मिनट के सफर का इतना देना होगा किराया

दक्षिण मुंबई के भाऊ का धक्का से बेलापुर तक स्पीडबोट से केवल 30 मिनट और कटमरैन बोट से 45 से 50 मिनट में पहुंचा जा सकेगा. 

मुंबई से बेलापुर के बीच Water Taxi शुरू, 30 मिनट के सफर का इतना देना होगा किराया

now water taxi service start you will reach belapur from mumbai in 30 minutes know how much fare

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मुंबई से बेलापुर के बीच वॉटर टैक्सी शुरू हो गई है. गुरुवार को महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड (Maharashtra Maritime Board) और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट (Mumbai Port Trust) की महत्वाकांक्षी वॉटर टैक्सी सेवा (Water Taxi Service) की शुरुआत की गई. इस वॉटर टैक्सी की मदद से घंटों का सफर मिनटों में पूरा हो सकेगा. बेलापुर के बीच 10 से 30 यात्रियों की क्षमता वाली 7 स्पीडबोट और 56 यात्रियों की क्षमता वाली एक कटमरैन बोट के साथ वाटर टैक्सी सेवा शुरू की गई है. दक्षिण मुंबई के भाऊ का धक्का से बेलापुर तक केवल 30 मिनट और कटमरैन बोट से 45 से 50 मिनट में पहुंचा जा सकेगा. 

यह भी पढ़ेंः खनन और ड्रग माफियाओं से मुक्त होगा पंजाब, PM Modi ने किया वादा, कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

इस रूट पर मिलेगी सेवा
शुरुआती चरण में तीन रूट पर यह वाटर टैक्सी चलेगी. फिलहाल नेरुल-बेलापुर-जेएनपीटी-एलिफेंटा-नेरुल, डॉमेस्टिक क्रूज टर्मिनल-जेनएनपीटी-एलिफेंटा-नेरुल और डोमेस्टिक क्रूज टर्मिनल-बेलापुर-नेरुल-डोमेस्टिक क्रूज टर्मिनल के बीच यह सेवा उपलब्ध होगी. आने वाले समय में इसमें अन्य रूट भी शामिल किए जाएंगे. हर स्टॉप पर टैक्सी करीब 10 मिनट के लिए रुकेगी. वाटर टैक्सी की सेवा मुंबई से हर एक घंटे में उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ेंः Manmohan Singh का मोदी सरकार पर हमला, बोले- बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते

क्या होगा किराया
स्पीडबोट का किराया 800 रुपये से लेकर 1200 रुपये तक है जबकि कटमरैन के लिए 290 रुपये प्रति यात्री किराया चुकाना होगा. बेलापुर से भाऊ का धक्का  के अलावा एलीफेंटा, जेएनपीटी जलमार्ग पर भी यात्री सेवाएं संचालित की जाएंगी. इसमें 11 हजार रुपये का मासिक पास भी बनवाया जा सकता है. यात्री ऑनलाइन भी टिकट खरीद सकते हैं. टैक्सी के रवाना होने से कम से कम 30 मिनट पहले टिकट बुक करानी होगी. 

कैसे करें बुक?
बुकिंग की जानकारी के लिए, यात्रियों को सेवा का लाभ उठाने के लिए इन्फिनिटी हार्बर सर्विसेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. जो की निजी ऑपरेटरों में से एक है। वेबसाइट देखने के लिए इस लिंक https://infinityharbour.in/पर क्लिक करें.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement