Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha: 31 जनवरी तक बंद रहेगा भगवान जगन्नाथ मंदिर, सेवकों के Covid Positive होने पर लिया फैसला

पुरी स्वर्गद्वार में अंतिम संस्कार को लेकर भी पाबंदी लगा दी गई है. जिले के बाहरी लोगों के दाह संस्कार को रोकने के लिए विशेष नोटिस जारी किया गया है.

Odisha: 31 जनवरी तक बंद रहेगा भगवान जगन्नाथ मंदिर, सेवकों के Covid Positive होने पर लिया फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पुरी राज्य में कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. वहीं इसका असर अब भगवान जगन्नाथ के मंदिर पर भी देखने को मिल रहा है. मंदिर के कुछ सेवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं जिसके बाद ओडिशा सरकार (Government of Odisha) ने साधुओं के लिए भी मंदिर को बंद करने का फैसला किया है.

यह फैसला शुक्रवार को हुई मंदिर प्रशासन की मीटिंग में लिया गया. मीटिंग में कहा गया कि जगन्नाथ मंदिर को 10 जनवरी से 31 जनवरी तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा जाएगा. हालांकि इस दौरान मंदिर में रोजाना की पूजा और रस्में जारी रहेंगी.

दूसरी ओर कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति को देखते हुए आज यानी सोमवार से पुरी स्वर्गद्वार में अंतिम संस्कार को लेकर भी पाबंदी लगा दी गई है. इसके चलते जिले के बाहरी लोगों के दाह संस्कार को रोकने के लिए विशेष नोटिस जारी किया गया है. 

बता दें कि देश-दुनिया के साथ ओडिशा में भी कोरोना का कहर जारी है. बीते गुरुवार को राज्य में कोरोना के 2703 नए केस सामने आए थे. वहीं पुरी में कल कोरोना के नए मामले 54 मिले थे. ओडिशा में एक्टिव केस की संख्या 8 हजार को पार कर गई है. ओडिशा सरकार ने फिलहाल नाइट कर्फ्यू लागू किया हुआ है. रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक ओडिशा में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement