Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: क्या जनवरी में तेजी से बढ़ेंगे Omicron के मामले? स्वास्थ्य अधिकारी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से पात्र लोगों को कोविड-19 टीकों की दूसरी खुराक देने में तेजी लाने के लिये कहा है.

Maharashtra: क्या जनवरी में तेजी से बढ़ेंगे Omicron के मामले? स्वास्थ्य अधिकारी ने कही ये बात

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर में कोरोना के ओमिक्रॉन संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्रा का भी कुछ ऐसा ही हाल है. बुधवार को महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा. प्रदीप व्यास ने राज्य में Omicron स्वरूप के मामलों में जनवरी में तेजी आने की आशंका जाहिर की.

महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा. प्रदीप व्यास ने कहा, "कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप का संक्रमण दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है और महाराष्ट्र में अगले साल जनवरी में इसमें तेजी आने की आशंका है. Omicron स्वरूप के मामले ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहरों में भी मिलेंगे."

प्रदीप व्यास कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्तुति दे रहे थे. इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से पात्र लोगों को कोविड-19 टीकों की दूसरी खुराक देने में तेजी लाने के लिये कहा है.

महाराष्ट्र में आज मिले Omicron के चार मरीज
बुधवार को महाराष्ट्र में 'ओमिक्रॉन' के चार नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में इस स्वरूप के कुल मामलों की संख्या 32 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि कुल 32 मरीजों में से 25 की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

विभाग ने बुलेटिन में कहा, "राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान से आज मिली रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में चार और मरीज ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। चार मरीजों में से दो उस्मानाबाद के, एक-एक मुंबई का और बुलढाणा का है."

इन सभी के नमूने दिसंबर के पहले हफ्ते में लिए गए थे. चार मरीजों में एक महिला है और तीन पुरुष हैं तथा उनकी उम्र 16 से 67 साल के बीच है.

बुलेटिन के मुताबिक, किसी भी मरीज में बीमारी के लक्षण नहीं थे. शुरुआती जानकारी के अनुसार, एक मरीज शारजाह से उस्मानाबाद पहुंचा था और दूसरा मरीज उसका करीबी संपर्क है. तीसरा संक्रमित बुलढाणा से है जो दुबई से हाल में लौटा है. वहीं चौथा मरीज मुंबई का है जिसने आयरलैंड की यात्रा की है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement