Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में Omicron संदिग्धों की संख्या 37 हुई, 28 के टेस्ट पॉजिटिव

अब तक 37 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 28 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

दिल्ली में Omicron संदिग्धों की संख्या 37 हुई, 28 के टेस्ट पॉजिटिव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली सरकार (Government of Delhi) के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (Lok Nayak Jai Prakash Narayan Hospital) में अब तक कुल 37 ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron variant) के संदिग्धों को भर्ती कराया गया है. हालांकि इनमें से कुल 28 व्यक्तियों का टेस्ट पॉजिटिव आया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से आने वाले सभी यात्रियों की हवाई अड्डे पर जांच की जा रही है. अब तक 37 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 28 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

सत्येंद्र जैन के मुताबिक सभी 28 सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे गए हैं. 17 रिपोर्ट में से केवल एक ओमिक्रॉन वेरिएंट से पॉजिटिव आया है, बाकी केवल कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) हैं लेकिन ओमिक्रॉन टेस्ट निगेटिव है.

दिल्ली में कोविड की स्थिति पर उन्होंने कहा, 'रोजाना 50 से 60 मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि पॉजिटिविटी दर 0.1 फीसदी के आसपास बनी हुई है. अगर पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत तक बढ़ जाती है तो हम शहर में ग्रेडेड रिस्पांस प्रोग्राम लागू करेंगे.'

सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से दिल्ली में ओमिक्रॉन के डर के बीच स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने की आरडीए डॉक्टरों की मांग को स्वीकार करने की भी अपील की. उन्होंने कहा, 'अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो हम पूरी तरह से तैयार हैं. बेड, ऑक्सीजन और दवा की कोई कमी महसूस नहीं होगी, लेकिन मैं सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील करूंगा जो कि महामारी से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार है.'

(इनपुट- आईएएनएस)
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement