Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Seema Haider की तरह नेपाल के रास्ते भारत आया पाकिस्तानी दबोचा, पूछताछ में मिली ये बड़ी जानकारी

Latest News in Hindi: पाकिस्तान से आए 24 साल के फैज मोहम्मद को हैदराबाद पुलिस ने 10 महीने बाद गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ गैरकानूनी घुसपैठ का केस दर्ज हुआ है.

Seema Haider की तरह नेपाल के रास्ते भारत आया पाकिस्तानी दबोचा, पूछताछ में मिली ये बड़ी जानकारी

Pakistan से आए फैज मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hyderabad News- पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में नोएडा अपने लवर के पास पहुंची सीमा हैदर हर तरफ चर्चा में है. अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. एक पाकिस्तानी शख्स अपनी पत्नी से मिलने के लिए नेपाल के रास्ते भारत में घुसकर हैदराबाद पहुंच गया. बिना वीजा-पासपोर्ट के आया यह शख्स हैदराबाद में पिछले 10 महीने से रह रहा था, लेकिन किसी के शिकायत करने पर हैदराबाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ गैरकानूनी घुसपैठ का मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस जांच में इस शख्स को एंट्री दिलाने में उसके सास-ससुर का रोल सामने आया है, जिन्होंने उसके नकली दस्तावेज बनवाए थे. दोनों फरार हो गए हैं, जिन्हें पुलिस तलाश रही है.

नवंबर में आया था पाकिस्तान से

हैदराबाद साउथ जोन के DCP पीसाईं चैतन्य ने बताया कि 24 साल का फैज मोहम्मद पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह का रहने वाला है. वह पिछले साल अपनी हैदराबाद निवासी पत्नी नेहा फातिमा (29) से मिलने बिना वीजा या पासपोर्ट के आया था. उसने नवंबर 2022 में नेपाल में काठमांडू बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ की और हैदराबाद पहुंच गया. इसके बाद से वह यहीं पर रह रहा था. DCP ने बताया कि हमें एक आदमी के शहर में बिना वैध दस्तावेजों के रहने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए फैज को दबोच लिया गया. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

शारजाह में हुई थी फैज की नेहा से मुलाकात

DCP के मुताबिक, फैज मोहम्मद शारजाह की एक गारमेंट्स कंपनी में काम करने के लिए दिसंबर 2019 में पाकिस्तान से वहां गया था. शारजाह में उसकी मुलाकात हैदराबाद निवासी नेहा फातिमा से हुई थी. फैज ने फातिमा को अपनी कंपनी में टेलर की जॉब दिलाई थी. इसके बाद दोनों के बीच प्यार हो गया और उन्होंने निकाह कर लिया. दोनों का एक बेटा भी है, जो अब तीन साल का है.

नेहा को लौटना पड़ा भारत, फैज रह गया शारजाह में

फैज ने पुलिस को बताया कि पिछले साल नेहा फातिमा को किसी कारण से शारजाह छोड़कर भारत लौटना पड़ा था. फैज शारजाह में ही रह गया था. वह लगातार नेहा को अपने पास बुला रहा था, लेकिन नेहा के माता-पिता जुबैर और अफजल बेगम इसके लिए तैयार नहीं थे. जुबैर और अफजल बेगम ने फैज को ही भारत आने के लिए कहा. फैज ने पुलिस को बताया कि दोनों ने उसे भारत आने पर यहीं का पहचानपत्र बनवाकर देने का वादा किया था. इस पर वह नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गया.

सास-ससुर ने सीमा पर दिलाई एंट्री, बनवाया फर्जी आधार कार्ड

काठमांडू बॉर्डर पर फैज को जुबैर और अफजल बेगम ने ही सीमा पर तैनात अधिकारियों से साठगांठ करके एंट्री दिलाई थी. इसके बाद वे उसे माधापुर स्थित आधार ऑफिस लेकर पहुंचे और वहां उसेअपना बेटा मोहम्मद गौस बताकर आधार कार्ड बनवा  दिया. उन्होंने उसका फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट भी आधार ऑफिस में जमा कराया.

फैज की गिरफ्तारी के बाद फरार हुए सास-ससुर

DCP चैतन्य के मुताबिक, फैज की गिरफ्तारी के बाद उसके सास-ससुर की तलाश में छापे मारे गए हैं, लेकिन दोनों फरार हो गए हैं. दोनों की तलाश की जा रही है. पुलिस मामले की आगे जांच की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement