Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Poster Controversy In Madhya Pradesh: जानिए क्या है वो पोस्टर वॉर, जिसके चलते PhonePay ने कांग्रेस को दी ऐसी चेतावनी

PhonePe CM Poster Controversy: मध्य प्रदेश में जगह-जगह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 'फोनपे सीएम' बताने वाले पोस्टर चिपकाए गए हैं. पुलिस ने इन्हें लेकर मुकदमा भी दर्ज किया है.

Poster Controversy In Madhya Pradesh: जानिए क्या है वो पोस्टर वॉर, जिसके चलते PhonePay ने कांग्रेस को दी ऐसी चेतावनी

Madhya Pradesh Poster Controversy में अब सीएम शिवराज के ऐसे पोस्टर लगा दिए गए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh News- मध्य प्रदेश में भाजपा के साथ चल रही 'पोस्टर वॉर' में कांग्रेस उन पोस्टरों को लेकर मुश्किल में फंस गई है, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को भ्रष्टाचारी दिखाने के लिए उन्हें 'PhonePe CM' बताया गया है. एकतरफ इन पोस्टरों को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है, दूसरी तरफ डिजिटल पेमेंट्स कंपनी फोनपे (PhonePe) ने भी कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. कंपनी का कहना है कि इस पोस्टर में उसके नाम और लोगो (PhonePe Logo) का दुरुपयोग किया गया है. कंपनी ने कांग्रेस को तत्काल ये पोस्टर हटाने के लिए कहा है.

पढ़ें- Mission 2024: कैबिनेट में बदलाव, नए चेहरों को मंत्री पद, 5 पॉइंट्स में जानिए भाजपा का मिशन लोकसभा चुनाव 2024

क्या है पोस्टर विवाद

दरअसल मध्य प्रदेश के कई शहरों में मुख्यमंत्री चौहान के विवादित पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर में फोनपे ऐप के क्यूआर कोड जैसा लुक दिखाया गया है, जिसमें बीच में क्यूआर कोड की जगह मुख्यमंत्री का फोटो लगाया हुआ है. इसके ऊपर '50% लाओ, PhonePe काम कराओ' लिखा हुआ है. ये पोस्टर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सीहोर, रीवा, मंदसौर, उज्जैन, भिंड, बालाघाट, बुधनी और कई अन्य शहरों में लगाए गए हैं. बुधनी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा सीट भी है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से इन पोस्टर को ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचारी बताया है. 

पढ़ें- हिंसा शुरू होने के दो महीने बाद मणिपुर क्यों पहुंचे हैं राहुल गांधी, क्या है कांग्रेस का प्लान, क्या इससे मिलेगा लाभ

फोनपे ने दी है ये चेतावनी

फोनपे कंपनी ने इन पोस्टरों को लेकर कांग्रेस का नाम लिए बिना उसे चेतावनी दी है. कंपनी ने कांग्रेस के ट्वीट के रिप्लाई में लिखा, हमारा ब्रांड लोगो का किसी तीसरे पक्ष द्वारा अनऑथोराइज्ड यूज करने पर हमें आपत्ति है, चाहे वो राजनीतिक हो या अराजनीतिक. कंपनी ने यह भी लिखा है कि लोगो का अनऑथोराइज्ड यूज पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने ये पोस्टर हटाने के लिए कहा है.

पढ़ें- एग्जाम देते-देते करोड़पति बन गया ये शख्स, पर 27 बार में भी पास नहीं कर पाया यूनिवर्सिटी एंट्रेंस

पुलिस ने भी शुरू कर दी है कार्रवाई

इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने भी कार्रवाई कर दी है. पुलिस ने इंदौर, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, भोपाल समेत कई जगह इस मामले में FIR दर्ज की है. भाजपा नेता व मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (BJP Leader Narottam Mishra) ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा, कांग्रेस 'डर्टी पॉलीटिक्स' कर रही है. फोनपे ट्वीट के बाद कहने की जरूरत नहीं है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ के भ्रष्टाचार वाले पोस्टर्स में भाजपा का हाथ नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा, भाजपा हमेशा साफ-सुथरी राजनीति करती है. हमें कांग्रेस जैसी डर्टी ट्रिक्स की जरूरत नहीं है. लोग जानते हैं कि तुम (कांग्रेस) अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाते हो. इस मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है और कार्रवाई जरूर की जाएगी.

पढ़ें- भारत में अल्पसंख्यक अत्याचार का रोना रोता है पाकिस्तान, खुद चलाया हिंदू नेता के घर पर बुलडोजर, देखें Video

बता दें कि कांग्रेस नेता कमलनाथ को 'भ्रष्टाचार नाथ' बताते हुए उन्हें 'वॉन्टेड' बताने वाले पोस्टर भोपाल के शाहपुरा इलाके में 23 जून को दिखे थे. इन पोस्टरों में भी क्यूआर कोड लगाया गया था और लिखा था, स्कैम से बचने के लिए स्कैन करें. कांग्रेस ने कहा था कि उसकी तरफ से इन पोस्टरों का जवाब देने के लिए शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर लगाए गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement