Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi प्रयागराज में आज करेंगे नारी शक्ति का सम्मान, खाते में 10 अरब रुपये करेंगे ट्रांसफर

पीएम मोदी विशेष विमान से 12.45 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरेंगे. यहां से वह हेलिकॉप्टर से आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे. 

PM Modi प्रयागराज में आज करेंगे नारी शक्ति का सम्मान, खाते में 10 अरब रुपये करेंगे ट्रांसफर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ प्रयागराज के दौरे पर रहेंगे. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानि आज करीब दो घंटे प्रयागराज में रहेंगे. परेड मैदान में होने वाले समारोह में वह एक लाख स्वयं सहायता समूहों के खाते में करीब 10 अरब रुपये का रिवॉल्विंग फंड ट्रांसफर करेंगे. इसके साथ ही कन्या सुमंगला योजना की एक लाख एक हजार लाभार्थियों के खाते में भी राशि ट्रांसफर करेंगे. संगमनगरी प्रयागराज में पीएम मोदी स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के बैंक खाते में एक हजार करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर करने के साथ 202 सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट का भी शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी का समूह में काम करने वाली 75 विशिष्ट महिलाओं से संवाद का भी कार्यक्रम है. 

ये रहेगा कार्यक्रम 
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री विशेष विमान से दिन में करीब 12.45 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरेंगे. यहां से वह हेलिकॉप्टर से आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे. पीएम मोदी के करीब एक घंटे 10 मिनट तक चलने वाले आयोजन के दौरान फंड ट्रांसफर करने के अलावा चयनित महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा. पीएम मोदी चिह्नित महिलाओं के साथ वार्ता भी करेंगे. इस दौरान एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया जाएगा. पीएम मोदी बम्हरौली एयरपोर्ट से करीब पौने तीन बजे रवाना होंगे.  

75 महिलाओं से विशेष संवाद  
पीएम मोदी अपने कार्यक्रम में अद्भुत कौशल से गरीबी और बेरोजगारी को मात देकर कामयाबी के शिखर की ओर बढ़ती 75 महिलाओं से विशेष संवाद कर सकते हैं. कार्यक्रम के लिए प्रदेश के अलग-अल जिलों से इन महिलाओं का चयन किया गया है. जिन महिलाओं से पीएम का विशेष संवाद व मुलाकात होगी उनमें सर्वाधिक महिलाएं फतेहपुर की हैं. यह महिलाएं एक ही स्वयं सहायता समूह की हैं, जो टेक होम राशन का प्लांट चला रही हैं.  

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक-चौबंद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्दनेजर 10 हजार से ज्यादा जवान तैनात किए जाएंगे. इसमें पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री व पीएसी के जवान भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री समेत तमाम वीआईपी शहर में होंगे. कार्यक्रम के मद्दनेजर खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है. कार्यक्रम स्थल पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए जाएंगे. कार्यक्रम के मद्देनजर 10 हजार से ज्यादा जवान तैनात किए जाएंगे.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement