Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद उठाई बाल्टी, मंदिर में लगाया पोछा, नासिक में दिखा पीएम का अनोखा अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की है. प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को एक बार फिर स्वच्छ भारत का मंत्र दिया है.

Latest News
खुद उठाई बाल्टी, मंदिर में लगाया पोछा, नासिक में दिखा पीएम का अनोखा अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक के सबसे लंबे समुद्री ब्रिज का उद्घाटन करने से पहले शुक्रवार को नासिक के कलाराम मंदिर में 'स्वच्छता अभियान' में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने कलराम मंदिर में प्रार्थना की और संत एकनाथ द्वारा मराठी में लिखित 'भवर्थ रामायण' के छंदों को सुना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर परिसर की सफाई भी.

प्रधानमंत्री मोदी एक हाथ में पानी से भरी बाल्टी और दूसरे हाथ में पोछा लिए हुए नजर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में पोछा लगाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने मंदिर में एक पेड़ के पास साफ-सफाई भी की. प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की है कि 22 जनवरी तक अपने आस-पास के मंदिरों में ऐसे ही सफाई अभियान चलाएं.

इसे भी पढ़ें- Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मुद्दे पर बोले अखिलेश यादव, 'हमको नहीं मिला कोई न्योता'

11 दिनों के विशेष व्रत पर हैं प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिन के विशेष अनुष्ठान पर हैं. वह इस दौरान अन्न ग्रहण नहीं करेंगे. नासिक के पंचवटी इलाके में स्थित कालाराम मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा-अर्चना की.

पीएम मोदी ने कहा, '22 जनवरी तक हम सभी देश के तीर्थ स्थानों और मंदिरों की साफ-सफाई करें, स्वच्छता का अभियान चलाएं. आज मुझे कालाराम मंदिर में सफाई करने का सौभाग्य मिला है. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सभी तीर्थ स्थानों में स्वच्छता अभियान चलाएं.'

यह भी पढ़ें: रामलला के लिए पीेएम मोदी का 11 दिनों का अनुष्ठान, ऑडियो मैसेज में की ये अपील

देखें कैसे पीएम मोदी ने लगाया झाड़ू

'युवाओं के लिए स्वर्ण युग है अमृतकाल'
प्रधानमंत्री मोदी ने अमृतकाल को स्वर्ण युग बताते हुए कहा, 'भारत युवाओं की शक्ति के कारण दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. भारत दुनिया में शीर्ष 3 स्टार्ट-अप सिस्टमों में से एक है. भारत नवाचार कर रहा है, भारत रिकॉर्ड पेटेंट दाखिल कर रहा है. देश के युवा इस सब के पीछे है. अमृत काल देश के युवाओं के लिए एक स्वर्ण युग है.'

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement