Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Nitish Kumar को रोककर बोला बच्चा- सुनिए सर, हमारे पापा शराब पीते हैं, पढ़ने-लिखने में थोड़ी मदद करिए

Bihar CM Nitish Kumar से मदद मांगते हुए एक छोटे से बच्चे ने प्रदेश में शिक्षा की व्यवस्था और शराबबंदी के दावे की पोल एक झटके में खोल दी.

CM Nitish Kumar को रोककर बोला बच्चा- सुनिए सर, हमारे पापा शराब पीते हैं, पढ़ने-लिखने में थोड़ी मदद करिए

नीतीश कुमार से बच्चे ने कही अपनी दास्तां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के एक छोटे से बच्चे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ही शराबबंदी की पोल खोल दी. बड़ी मासूमियत से इस बच्चे ने नीतीश कुमार को बुलाकर रोका और अपनी कहानी बयां की. बच्चे ने मुख्यमंत्री से अपनी पढ़ाई-लिखाई के लिए मदद मांगी. साथ ही, यह शिकायत भी कर डाली कि उसके पापा शराब पीते रहते हैं इसलिए वह पढ़ाई नहीं कर पा रहा है. 

नालंदा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों से मिल रहे थे. इसी बीच सोनु कुमार नाम के बच्चे ने उन्हें बुलाया. बच्चे ने कहा, 'सर सुनिए न, प्रणाम. सर हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए. मेरे गार्जियन हमें नहीं पढ़ाना चाहते हैं.' बच्चे की इस शिकायत पर नीतीश कुमार ने तुरंत अधिकारियों को इशारा किया कि बच्चे की शिकायत सुनें और समझकर उसका हल निकालें. सोनू ने यह भी कहा कि वह खुद छठवीं में पढ़ता है और पांचवीं तक के बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता है. 

यह भी पढ़ें- Congress का छोड़ा साथ तो BJP ने दिया तोहफा, मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गए ये 4 नेता

सीएम ने दिलाया एडमिशन का भरोसा
बाद में बच्चे ने मीडिया से कहा, 'हमारी ये मांग है कि हमें शिक्षा दी जाए. सरकारी स्कूल में अच्छी शिक्षा नहीं होती है, ये हम जानते हैं. हमारे पापा शराब और ताड़ी पीते हैं, तो हमारा सारा पैसा उसी में खत्म हो जाता है. मैं खुद ट्यूशन पढ़ाकर जो पैसा लाता हूं वो भी पापा ही ले लेते हैं.' बच्चे ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री के साथ मौजूद एक शख्स ने उससे वादा किया है कि उसका एडमिशन करवा दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Rahul Bhatt की हत्या के बहाने उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर कसा तंज- अब कश्मीर में पढ़ोगे हनुमान चालीसा? 

इस बच्चे ने सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई के हालात की भी पोल खोल दी. मीडिया से बातचीत में कहा, 'सरकारी स्कूल में सही से पढ़ाई नहीं होती है. वहां के तो टीचर को ही नहीं आता है. दीपक कुमार नाम से एक टीचर हैं जिन्हें अंग्रेजी पढ़ने में भी गड़बड़ हो जाती है.' सोनू कुमार ने बताया कि वह छठवीं में पढ़ता है और फीस न जमा हो पाने की वजह से वह इस बार परीक्षा नहीं दे पाया.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement