Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prabhat Jha Death: कौन थे प्रभात झा, जिनके निधन से बिहार से मध्य प्रदेश तक मन रहा है शोक

Prabhat Jha Death: प्रभात झा भाजपा के सीनियर नेता थे. उनका शुक्रवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है, जहां उनका पिछले एक महीने से इलाज चल रहा था.

Latest News
Prabhat Jha Death: कौन थे प्रभात झा, जिनके निधन से बिहार से मध्य प्रदेश तक मन रहा है शोक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Prabhat Jha Death: भाजपा के सीनियर लीडर प्रभात झा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया है. 67 साल के प्रभात झा ने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में आखिरी सांस लीं, जहां उनका पिछले एक महीने से इलाज चल रहा था. प्रभात झा के निधन पर दिल्ली से मध्य प्रदेश और बिहार तक दुख की लहर दौड़ गई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से लेकर बिहार के भाजपा नेताओं तक ने प्रभात झा के निधन पर शोक जताया है. प्रभात झा के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार उनके पैतृक कोरियाही में होगा, जो बिहार के सीतामढ़ी जिले में मौजूद है.

जून में एयरलिफ्ट करके लाया गया था गुरुग्राम

प्रभात झा पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें न्यूरोलॉजिकल परेशानियों से जूझना पड़ रहा था. पहले उनका इलाज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रहा था. वहां उनकी तबीयत में सुधार नहीं होने पर 29 जून को उन्हें भोपाल से दिल्ली के लिए एयरलिफ्ट किया गया था, जहां से उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन पहले उनकी हालत में सुधार दिखाई दिया था. इस दौरान मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, प्रदेश महासचिव हितानंद शर्मा और केंद्रीय कृषि मंत्री व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल भी जाना था. भाजपा प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने शुक्रवार सुबह उनका निधन होने की पुष्टि की है.

प्रभात झा का बिहार-मध्य प्रदेश से था क्या नाता

बिहार के कोरियाही गांव में जन्म लेने के बावजूद प्रभात झा की असली कर्मभूमि मध्य प्रदेश रहा है. बिहार से होने के बावजूद प्रभात झा को मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं में गिना जाता था. दरअसल प्रभात झा मूल रूप से पत्रकार थे. अपनी पत्रकारिता के ही कारण वे बिहार छोड़कर मध्य प्रदेश आए थे और फिर यहीं राजनीति में सक्रिय हो गए थे. वे मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके थे.

दो बार रहे थे भाजपा के राज्यसभा सांसद

प्रभात झा को BJP की तरफ से दो बार राज्यसभा सांसद भी बनाया जा चुका था. प्रभात झा को मध्य प्रदेश में चंबल-ग्वालियर इलाके के कद्दावर नेताओं में से माना जाता था. वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके थे. उनकी पहचान ऐसे बौद्धिक नेता के तौर पर रही थी, जिनका सभी पार्टियां सम्मान करती थीं. उनके दो बेटे हैं.

निधन पर सभी ने जताया शोक

प्रभात झा के निधन पर सभी राजनेताओं ने शोक जताया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट में लिखा,'भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय प्रभात झा के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें.' मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तुलसी राम सिलावट ने भी प्रभात झा के निधन पर शोक जताया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement