Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रात में किया जाएगा ब्लास्ट

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक धमकी भरा पत्र मिला है. जिसमें राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

राहुल गांधी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रात में किया जाएगा ब्लास्ट

भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मध्य प्रदेश के इंदौर थाना क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान पर अज्ञात व्यक्ति का धमकी भरा पत्र मिला है. पत्र में धमकी दी गई है कि भारत जोड़ो यात्रा जब इंदौर पहुंचेगी और खालसा स्टेडियम में 28 नवंबर की रात्रि विश्राम करेगी, उस दौरान बम विस्फोट किया जाएगा. सूचना मिलते ही जूनी इंदौर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुट गई है. 

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि जूनी इंदौर क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान के पते पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा भेजे गए पत्र में धमकी दी गई है कि अगर राहुल गांधी नेतृ्त्व वाली भारत जोड़ो यात्रा खालसा स्टेडियम में रात्रि विश्राम करती है तो शहर में बम विस्फोट हो सकता है. मिश्रा ने कहा,‘पत्र में राहुल को बम से उड़ाने की बात सीधे तौर पर नहीं की गई है.’ उन्होंने बताया कि इस पत्र के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 507 (अज्ञात व्यक्ति द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत एफआईर दर्ज कर ली है. 

ये भी पढ़ें- सामने आई आफताब के हैवानियत की पहली तस्वीर, श्रद्धा के चेहरे पर दिखे चोट के निशान

कांग्रेस ने की जांच की मांग
कमिश्नर ने बताया,‘हमने धमकी भरे पत्र की जांच शुरू कर दी है. हालांकि, हमें संदेह है कि यह हरकत किसी शरारती तत्व ने की है.’वहीं, विस्फोट की धमकी भरे पत्र के बाद प्रदेश कांग्रेस सचिव नीलाभ शुक्ला ने मांग की कि इसकी गंभीरता से जांच की जाए और राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर में प्रवेश करने के बाद सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए जाएं.

ये भी पढ़ें- Farooq Abdullah अब नहीं लड़ेंगे चुनाव, कहा- अब नई पीढ़ी को कमान सौंपने का समय

राहुल को क्यों दी गई धमकी?
गौरतलब है कि खालसा स्टेडियम से जुड़े विवाद की शुरुआत तब हुई, जब 8 नवंबर को इस स्थान पर गुरु नानक जयंती के धार्मिक कार्यक्रम में कमलनाथ के स्वागत-सम्मान के बाद मशहूर कीर्तनकार मनप्रीत सिंह कानपुरी ने वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों की हिंसा की ओर स्पष्ट इशारा किया था और आयोजकों पर तीखे शब्दों में मंच से नाराजगी जताई थी. विवाद के बाद भाजपा के स्थानीय नेताओं ने घोषणा की है कि अगर राहुल गांधी की अगुवाई वाली "भारत जोड़ो यात्रा" के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस स्टेडियम में कदम रखा, तो भाजपा कार्यकर्ता काले झंडे दिखाकर उनका विरोध करेंगे. वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में कमलनाथ की भूमिका को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा अक्सर आरोप लगाया जाता रहा है. लेकिन कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य आला नेता इसे सिरे से खारिज करते रहे हैं. इस धमकी को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. 

(PTI इनपुटे के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement