Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi के खिलाफ ट्वीट करने पर भड़की कांग्रेस, भाजपा IT सेल चीफ के खिलाफ कर्नाटक में FIR

Rahul Gandhi Tweet Controversy: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल के खिलाफ ट्वीट करने के लिए पार्टी के पूर्व MLA ने बेंगलूरु पुलिस से शिकायत की थी. भाजपा ने इसे राजनीतिक बदला बताया है.

Rahul Gandhi के खिलाफ ट्वीट करने पर भड़की कांग्रेस, भाजपा IT सेल चीफ के खिलाफ कर्नाटक में FIR

BJP IT Cell Chief Amit Malviya (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Congress vs BJP- कर्नाटक के बेंगलूरु में पुलिस ने भाजपा के आईटी सेल चीफ अमित मालवीय के खिलाफ FIR दर्ज की है. उन पर पूर्व कांग्रेस राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप है. यह FIR पूर्व कांग्रेस विधायक की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिस पर भाजपा ने आपत्ति जताई है. भाजपा ने इस FIR को 'राजनीति से प्रेरित' बताया है और कांग्रेस पर राजनीतिक बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. इसके चलते दोनों दलों के बीच राजनीतिक गरमागर्मी बढ़ गई है.

क्या लिखा था मालवीय ने ट्वीट में

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्विटर पर एक कार्टून वीडियो पोस्ट किया था, जिसके कैप्शन में लिखा, राहुल गांधी खतरनाक हैं और छल वाले तरीके से खेल रहे हैं. इस कार्टून वीडियो में राहुल गांधी के हालिया दौरे पर तंज कसा गया था. इसमें राहुल गांधी को इंटरनेशनल मीडिया के साथ मिलकर देश को बदनाम करने और तोड़ने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. इसी वीडियो को लेकर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है. इस वीडियो को आपत्तिजनक और राहुल गांधी व कांग्रेस की छवि खराब करने वाला बताते हुए पूर्व कांग्रेस विधायक रमेश बाबू ने एक शिकायत बंगलूरु पुलिस को सौंपी थी. इस शिकायत के आधार पर अमित मालवीय के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. 

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बताया राजनीतिक कार्रवाई

इस FIR पर बंगलुरु से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है. उन्होंने ट्वीट में कहा, अमित मालवीय के खिलाफ राजनीति से प्रेरित FIR दर्ज की गई है. यह बात सामान्य और स्पष्ट है. राहुल गांधी के खिलाफ कथित बयान के लिए IPC की धारा 153ए और 505 (2) के तहत केस दर्ज हुआ है. इन दोनों धाराओं का उपयोग दो समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाने की कोशिश के लिए उपयोग होता है. राहुल गांधी क्या हैं? एक व्यक्ति या समूह या वर्ग? हम इसे कोर्ट में चुनौती देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि न्याय मिले. 

कांग्रेस ने किया पलटवार

कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने इसके लिए भाजपा पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, जब भी कानूनी कार्रवाई का सामना करने पर रोने लगना भाजपा की आदत है. उन्होंने ANI से कहा, जब भी भाजपा कानून के लपेटे में आती है, शोर मचाने लगती है. उन्हें भारतीय कानून से समस्या है. मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि FIR का कौन सा हिस्सा गलत इरादे से दर्ज किया गया है. हमने यह कदम कानूनी सलाह लेने के बाद उठाया है. प्रियांक खड़गे के इस बयान के बाद ही तेजस्वी सूर्या ने इसका जवाब दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement