Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे का अयोध्या दौरा भारी विरोध के बाद स्थगित, 5 जून को करने थे प्रभु श्रीराम के दर्शन

Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे ने 'मराठी मानुस' का समर्थन करते हुए 2008 में एक आंदोलन शुरू किया था.

Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे का अयोध्या दौरा भारी विरोध के बाद स्थगित, 5 जून को करने थे प्रभु श्रीराम के दर्शन

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने अपना अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया है. पिछले कई दिनों से हो रहे विरोध के बाद यह फैसला लिया गया है. राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाने वाले थे. इसे लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. दरअसल यूपी में बीजेपी सांसद और महाराष्‍ट्र में कुछ नेताओं ने राज ठाकरे के यूपी दौरे से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा है. वहीं यूपी में कुछ जगहों पर राज ठाकरे के ख‍िलाफ व‍िरोध-प्रदर्शन भी हो रहा है. 

राज ठाकरे की ओर से प्रस्तावित अयोध्या दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विरोध जताया था. उन्होंने चेतावनी दी थी कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों को ‘अपमानित’ करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Lalu Yadav से जुड़े ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पटना समेत 17 जगहों पर रेड जारी

2008 में शुरू किया था 'मराठी मानुस' आंदोलन
दरअसल मनसे ने 'मराठी मानुस' का समर्थन करते हुए 2008 में एक आंदोलन शुरू किया था, जिस दौरान रेलवे परीक्षा देने के लिए मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारत के उम्मीदवारों के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी. बीजेपी सांसद इसी मामले को लेकर राज ठाकरे से माफी की मांग कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement