Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIDEO: 19 साल की सर्विस के बाद रिटायर हुआ Horse Virat, PM Modi ने ऐसे कहा Good Bye

विराट को इस साल Army Day के मौके पर  Chief of the Army Staff Commendation अवॉर्ड मिल चुका है. विराट पहला घोड़ा है जिसे यह सम्मान मिला है.

VIDEO: 19 साल की सर्विस के बाद रिटायर हुआ Horse Virat, PM Modi ने ऐसे कहा Good Bye

Horse virat retirement 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमारे देश की संस्कृति बेहद ही खूबसूरत है और गाहे-बगाहे हमें ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं जो कि आंखों में खुशी और नमी दोनों साथ ही ले आते हैं. ऐसा ही एक खूबसूरत दृश्य आज Republic Day 2022 के मौके पर देखने को मिला जब PM Narendra Modi और राष्ट्रपति Ramnath Kovind एक घोड़े को सम्मान देने के लिए आए. विराट नाम का यह घोड़ा पिछले 19 साल से राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड के साथ ड्यूटी पर था. विराट साल 2003 से 2022 तक 13 बार गणतंत्र दिवस के जश्न में शामिल हुआ है.

19 साल की सर्विस के बाद जब विराट रिटायर होने जा रहा था तो राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगे आए और विराट के माथे पर हाथ लगाया और उसे सहलाया. शायद वह इस तरह विराट को अपना प्यार, स्नेह और धन्यवाद कह रहे थे.

बता दें कि विराट को इस साल Army Day के मौके पर  Chief of the Army Staff Commendation अवॉर्ड मिल चुका है. विराट पहला घोड़ा है जिसे यह सम्मान मिला है. यह सब उसी की मेहनत का नतीजा है.

विराट साल 2003 में तीन साल का था और Remount Training School and Depot, Hempur से दिल्ली आया था. वह अपनी सर्विस के दौरान राष्ट्रपति भवन में हुए कई समारोह का हिस्सा रहा है. अब रिटायर होने के बाद विराट PBG के अस्तबल में रहेगा.

ये भी पढ़ें:

1- Republic Day 2022: Manipur का गमछा, Uttarakhand की टोपी, ऐसा रहा गणतंत्र दिवस पर PM Modi का लुक

2- Republic Day 2022: देश में सिर्फ 3 जगहों पर ही होता है तिरंगे का निर्माण, जानिए क्यों?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement