Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaipur News: राष्ट्रीय करणी सेना और श्री राजपूत सेना के बीच फायरिंग, शिव सिंह शेखावत के घर महिपाल मकराना घायल, पढ़ें पूरी बात

Shiv Singh Shekhawat vs Mahipal Makrana: शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकराना के बीच राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही विवाद चल रहा है.

Latest News
Jaipur News: राष्ट्रीय करणी सेना और श्री राजपूत सेना के बीच फायरिंग, शिव सि�ंह शेखावत के घर महिपाल मकराना घायल, पढ़ें पूरी बात

Mahipal Makrana के साथ मारपीट का वीडियो (बाएं) सामने आया है. शिव सिंह शेखावत (दाएं) ने उन पर फायरिंग करने का आरोप लगाया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shiv Singh Shekhawat vs Mahipal Makrana: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार देर रात राजपूत समाज का अगुआ बनने के वर्चस्व में दो बड़े नेताओं के बीच भिड़ंत हो गई. राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत (Shiv Singh Shekhawat) और श्री राजपूत सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल मकराना (Mahipal Makrana) के बीच इस भिड़ंत में फायरिंग होने की भी खबर है, जिसके बाद मकराना को घायल हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह पूरी घटना जयपुर के चित्रकूट इलाके में स्थित शेखावत के ऑफिस में हुई है, जिसके बाद दोनों ही पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है. शेखावत ने अपने ऊपर गोली चलाने का आरोप मकराना पर लगाया है, जबकि मकराना की पत्नी वर्षा ने शेखावत पर मकराना के ऊपर गोलियां चलाने और उसके बाद साथियों के साथ मिलकर बुरी तरह मारपीट करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने ऑफिस के सीसीटीवी की डीवीआर अपने कब्जे में कर ली है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है, लेकिन इस पूरी घटना से राजपूत समाज में चल रहा अंदरूनी तनाव सबके सामने आ गया है. इससे पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई है.

क्या हुआ है पूरा मामला

महिपाल मकराना शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे शिव सिंह शेखावत के घर पहुंचे थे. वहां किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया. शेखावत ने पुलिस से कहा है कि मकराना ने मेरे छोटे भाई को फोन करके बातचीत के लिए बैठने को कहा था. जब वह आया तो नशे की हालत में था. बातचीत के दौरान उसने मेरे ऊपर फायर झोंक दिया, जो जमीन में जाकर लगा. इसके बाद मेरे गनमैन ने उसके सिर में बट मार दी. उसके साथ तीन और लोग भी थे, जिन्हें हमने पकड़ लिया. उधर, मकराना की पत्नी वर्षा का आरोप है कि फायरिंग शेखावत ने मकराना के ऊपर की है. वर्षा ने आरोप लगाया है कि मकराना ने अस्पताल में उन्हें बताया है कि शिव सिंह की तरफ से उनके ऊपर फायरिंग की गई है और उल्टा उन्हीं के ऊपर फायरिंग करने का आरोप लगा दिया है. 

करणी सेना पर वर्चस्व का है विवाद

जानकारी के मुताबिक, शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकराना के बीच पिछले साल दिसंबर से ही विवाद चल रहा है. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को उनके ही घर में गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से संगठन पर शेखावत और मकराना, दोनों ही अपना वर्चस्व बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि इसे लेकर ही दोनों के बीच विवाद चल रहा है. मकराना की पत्नी वर्षा ने पुलिस से बताया है कि मकराना को शेखावत पक्ष की तरफ से बातचीत के लिए बुलाया गया था. बातचीत का धोखा देकर बुलाने के बाद वहां पहले से मौजूद 40 लोगों ने मकराना के साथ मारपीट की है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे घटना के वीडियो

सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इनमें दोनों ही पक्ष एक-दूसरे से मारपीट करते दिख रहे हैं. कुछ वीडियो में दोनों ही पक्ष एक-दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगा रहे हैं. एक वीडियो में महिपाल सिंह मकराना को कुछ लोग जमकर पीटते दिख रहे हैं. इसके बाद एक अन्य वीडियो में मकराना के सिर से खून निकलता हुआ भी दिख रहा है. पुलिस का कहना है कि अभी किसी भी वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है. सभी वीडियो की जांच की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर जब्त कर ली गई है. उसकी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

गोली से नहीं हुआ है कोई घायल

जयपुर पुलिस का दावा है कि दोनों ही पक्ष में गोली लगने से कोई घायल नहीं हुआ है. मौके पर गोली का खाली खोखा बरामद हुआ है, लेकिन दोनों ही पक्ष में मारपीट की चोट हैं. गोली लगने का कोई घायल सामने नहीं आया है. फिलहाल दोनों नेताओं के सरकारी गनर से पूछताछ चल रही है. बाकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement