Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal में पाबंदियां बढ़ीं, फ्लाइट्स सीमित, स्कूल-कॉलेज बंद, Delhi में 3194 नए मामले

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल आने वाली फ्लाइट्स को भी सीमित कर दिया गया है.

Latest News
West Bengal में पाबंदियां बढ़ीं, फ्लाइट्स सीमित, स्कूल-कॉलेज बंद, Delhi में 3194 नए मामले
bengal
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पाबंदियां कड़ी कर दी हैं. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने रविवार को कहा कि सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50% क्षमता पर संचालित होंगे. सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी.

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल आने वाली फ्लाइट्स को भी सीमित कर दिया गया है. बंगाल दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में केवल दो बार उड़ानें संचालित करेगा, जो सोमवार और शुक्रवार को रहेंगी. ये प्रतिबंध 5 जनवरी से लागू किए जाएंगे.

हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश की राह चलते हुए बंगाल में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात के कर्फ्यू का आदेश दिया गया है. इस दौरान केवल आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित हो सकती हैं.

कल (सोमवार) से बंगाल में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे. साथ ही स्विमिंग पूल, जिम, स्पा और ब्यूटी सैलून और वेलनेस सेंटर भी बंद रहेंगे. वर्क फ्रॉम होम को यथासंभव प्रोत्साहित किया जाएगा.

मेट्रो में 50 प्रतिशत क्षमता
कोलकाता मेट्रो सेवाओं को भी 50 प्रतिशत क्षमता पर रखा जाएगा और लोकल ट्रेनें शाम 7 बजे तक ही चल सकती हैं. हालांकि लंबी दूरी की ट्रेनों को सामान्य रूप से चलने की अनुमति होगी.

सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार 50 प्रतिशत क्षमता और रात 10 बजे तक काम कर सकते हैं. शॉपिंग मॉल सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रह सकते हैं.

इसके साथ ही विवाह, अन्य सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक अवसरों के लिए सभाओं में उपस्थिति 50 व्यक्तियों तक सीमित होगी, जबकि अंतिम संस्कार के लिए 20 तक सीमित होगी.

राज्य ने कल 4,512 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए. महाराष्ट्र और केरल के बाद देश में तीसरा सबसे बड़ा राज्य है. बंगाल ने अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन संस्करण के 20 मामले भी दर्ज किए हैं. देश में कोविड के मामलों में लगातार वृद्धि पर चिंता के कारण केंद्र ने कल सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर उनसे मौजूदा चिकित्सा बुनियादी ढांचे को उन्नत करने का आग्रह किया है.

वहीं, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3,194 नए COVID मामले सामने आए हैं. दिल्ली की सकारात्मकता दर 4.59% हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में 1,156 मरीज ठीक हुए हैं.

दिल्ली में सक्रिय मामले: 8,397
कुल रिकवरी: 14,20,615

राष्ट्रीय राजधानी में कल 2,716 संक्रमण दर्ज किए गए थे. ये मामले कल से 17 प्रतिशत ज्यादा हैं. मई 2021 के बाद से ये मामले सबसे अधिक  हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement